Breaking News

Today Click 3534

Total Click 3281055

Date 21-09-17

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखता है मोज़रेला चीज

By Mantralayanews :30-08-2017 08:23


आज कल लोग चीज का सेवन काफी पसंद करने लगे है. ख़ास करके पिज़्ज़ा के शौक़ीन चीज का सेवन बहुत पसंद के साथ करते है, पर वही कुछ लोग इसका सेवन करने से डरते है क्योकि उनको लगता है की चीज के सेवन से उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. पर हम आपको बता दे, की अगर आप चीज का सेवन सिमित मात्रा में करते है तो इससे आपकी सेहत को बहुत सारे लाभ मिल सकते है.

1-चीज एक डेयरी प्रोडक्ट होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन बी और नियासिन मौजूद होते है जो हमारे शरीर से फैट को कम करने का काम करते है. इसके अलावा इसमें पाया जाने वाला नियासिन तत्व हमारी बॉडी में कोलेस्ट्रॉल के लेवल को हमेशा कण्ट्रोल में रखता है. और साथ ही शुगर और जोड़ो के दर्द से भी आराम दिलाता है.

2-चीज़ में कैल्शियम की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जिसके कारन इसके सेवन से हमारी हड्डिया और दांत दोनों ही मजबूत होते है. इसके अलावा चीज के सेवन से हमारे दिल की मांसपेशिया भी सुरक्षित रहती है. और साथ ही पेट के कैंसर होने का खतरा भी कम हो जाता है.यह वजन कम करने में भी मददगार है.

3-मोजरेला चीज़ में भरपूर मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है जो हमारे शरीर में सोडियम के बुरे प्रभावों को कम करने का काम करता है और साथ ही ब्लड प्रेशर को कम करने में भी सहायक होता है.

4-इसमें भरपूर मात्रा में जिंक मौजूद होता है. जिंक हमारी स्किन से जुडी सभी समस्याओ के लिए बहुत फायदेमंद होता है, और साथ ही हमारे खून में वाइट ब्लड सेल्स को बढ़ाने का काम करता है. और प्रोस्टेट ग्रंथि को सही रखता है.
 

Source:Agency