Breaking News

Today Click 60

Total Click 3275556

Date 20-09-17

पाचनशक्ति को मजबूत बनती है ब्लैक टी

By Mantralayanews :01-09-2017 07:32


ज़्यादातर लोगो को सुबह उठने के बाद सबसे पहले चाय पीना बहुत पसंद होता है,पर क्या आपको पता है की सुबह सुबह खाली पेट में दूध वाली चाय पीने से हमारे शरीर को बहुत सारे नुकसान पहुँच सकते है,पर अगर आ सुबह सुबह दूध वाली चाय की जगह ब्लैक टी का सेवन करते है तो ये आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है.

1-आजकल अधिकतर लोग अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर परेशान रहते है,पर अगर आप नियमित रूप से ब्लैक टी का सेवन सुबह खाली पेट में करते है तो इससे बहुत जल्दी आपका वजन कम हो सकता है.रोजाना ब्लैक टी का सेवन करने से बॉडी पर जमा एकस्ट्रा फैट कम हो जाता है,और वजन भी घटने लगता है.

2-ब्लैक-टी का सेवन हमारे शरीर में कोलेस्ट्रोल के लेवल को भी कण्ट्रोल में रखता है.और साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर बनता है ,जिससे हमारा दिल हमेशा स्वस्थ रहता है. जिन लोगों को हार्ट से जुड़ी कोई भी समस्या हो उन्हें रोजाना ब्लैक-टी जरूर पीनी चाहिए.

3-अगर आप कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से अपने शरीर का बचाव करना चाहते है तो इसके लिए रोजाना ब्लैक-टी का सेवन करे.
 
4-आज की बिजी लाइफ स्टाइल में अक्सर लोगो को तनाव की समस्या हो जाती है,पर अगर आप डाइट में ब्लैक-टी को शामिल करते है तो इससे आपका स्ट्रैस लेवल कम होगा. इसके अलावा ब्लैक-टी पीने से याददाश्त भी बढ़ती है और दिमाग तेज होता है.

5-कभी कभी कुछ गलत खा लेने के कारन हमारी पाचन शक्ति कमजोर हो जाती है पाचनशक्ति के कमज़ोर होने से गैस और कब्ज जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं. अगर आप भी इन्ही समस्याओ से परेशान है तो आज से ही बालक टी का सेवन शुरू कर दे.इसे पीने से आपकी पाचन शक्ति मजबूत होगी और पेट भी स्वस्थ रहेगा.
 

Source:Agency