Breaking News

Today Click 160

Total Click 3678327

Date 18-06-18

देखें दुनिया के सबसे अनोखे घरों की तस्वीरें...

By Mantralayanews :04-09-2017 07:24


आज हम आपको को कुछ ऐसे घरो के बारे में बताएंगे जिनमे से कोई रह रहा है पानी के बीच तो कोई लंबे लाइमस्टोन पर अकेला अपना घर बना कर रह र.हा हर कोई चाहता है की उसका घर एक ऐसी शांत जगह पर हो जो दुनिया की भीड़ से अलग और शोर -शराबे से दूर हो.क्योकि हर कोई दिन भर काम करने की थकान के बाद रेस्ट करना चाहता है.लेकिन घर भीड़ वाली जगह पर बना होता है तो हम चैन की सांसे  भी नहीं ले पाते और हमें बहुत परेशानी उठानी पड़ती है. लेकिन कुछ लोग ऐसी जगह ढूंढ ही लेते है जो दुनिया से दूर और एकांत में हो.

तो आइये हम आपको लेकर चलते है कुछ ऐसी खास जगह पर-

-बेलग्रेड,बजीना बास्ता    
सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड है. बेलग्रेड में बजीना बास्ता शहर बसा हुआ है. इस शहर में एक घर ऐसा है जो ड्राईना नदी के बीचो-बीच बसा हुआ है. 1968 में इस घर को बनाने वाला नौजवानो का समूह था.

 -जॉर्जिया,चैट्यूरा
जॉर्जिया में चैट्यूरा नाम का एक शहर है जो की 140 मीटर लंबा लाइमस्टोन बना हुआ है और जिसके ऊपर एक चर्च बना हुआ है. इस चर्च को ९वी या 10 वी मंजिल पर बनाया गया है और चर्च में एक शख्स भी रहता है.

-यूरोपियन आइसलैंड
वैसे तो देखा जाता है की यूरोप में  कई सारे खूबसूरत घर है.लेकिन यूरोपियन देश आइसलैंड के oxnadal में बर्फ के बीचो- बीच सिर्फ एक अकेला घर बना हुआ जो की काफी खूबसूरत लगता है.

-इंग्लैंड, बकिंघमशायर 
एक और ऐसा ही घर जो इंग्लैंड के बंकिघमशायर के पार्क में बीचो -बीच बसा हुआ है.जो की बहुत खूबसूरत है 

-लेह माउंटेन   
लद्दाख के लेह माउंटेन पर भी बसा है एक ऐसा ही खूबसूरत घर जो की बहुत सुनशान जगह पर है. 
 

Source:Agency