Breaking News

Today Click 1999

Total Click 3535111

Date 22-01-18

केला दूर कर सकता है हाई ब्लड प्रेशर की समस्या

By Mantralayanews :06-09-2017 07:49


आज के समय में हर व्यक्ति किसी ना किसी बीमारी से परेशान रहता है. जिसमे से एक है हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी,ये बीमारी आजकल ज़्यादातर लोगो में देखने को मिलती है. ब्लड प्रेशर के हाई होने का कारण गलत खान-पान और गलत लाइफ स्टाइल हो सकते है. अगर ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में ना रखा जाये तो इससे सेहत से जुडी अन्य समस्याए भी आपके शरीर को घेर सकती है. इसलिए आज हम आपको ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करने के कुछ आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे है,

1-केला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है,इसमें भरपूर मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है जो हमारे ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करता है, इसके अलावा लहसुन के सेवन से भी ब्लड प्रेशर को कम किया जा सकता है .लहसुन में भरपूर मात्रा में नाइट्रिक एसिड पाया जाता है जिससे ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में रहता है.

2-हमारी सेहत के लिए हरी सब्जियों का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,इन सब्जियों का सेवन करके भी ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखा जा सकता है. हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है जो ब्लड प्रेशर को आसानी से कम कर सकता है,इसलिए नियमित रूप से हरी सब्जियों का सेवन करना चाहिए.
 

Source:Agency