Breaking News

Today Click 3506

Total Click 3281027

Date 21-09-17

पाक में आतंकी जिहाद नहीं, फसाद फैला रहे; दुनिया मदद करे: PAK आर्मी चीफ

By Mantralayanews :07-09-2017 08:28


रावलपिंडी. पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की भूमिका का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि पाक में आतंकी जिहाद नहीं, फसाद फैला रहे हैं। दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा हमने अपने हिस्से का काम किया है साथ ही हमें और काम करना चाहिए। बाजवा ने बुधवार को यह बात यहां जनरल हेडक्वार्टर में रक्षा दिवस समारोह में यह बात कही। हमने अनगिनत बलिदान दिए...
- पाक मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक बाजवा ने कहा, "हमारी तमाम कोशिशों के बावजूद, हमारे अनगिनत बलिदानों और दशकों तक चली जंग के बावजूद, हमसे कहा जा रहा है कि हमने आतंकवाद के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाए। अगर इस जंग में पाकिस्तान ने पर्याप्त कदम नहीं उठाए तो दुनिया के किसी भी देश ने कुछ भी नहीं किया है।"
- बाजवा आगे कहा, "इतने सीमित संसाधनों के साथ सिर्फ पाकिस्तान ने ही ऐसी कामयाबी हासिल की है। ऑपरेशन शेर दिल से लेकर, राह-ए-रास्त, राह-ए-निजात, जर्ब-ए-अजब और अब रद्द-उल-फसाद।
- अमेरिका का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, "हमने हर छोटी से छोटी कामयाबी हासिल करने के लिए अपना खून बहाया है। और मैं यही कहूंगा कि अब दुनिया की ताकतों को कुछ ज्यादा करना चाहिए।"
आतंकियों से कहा- आपके काम ठेस पहुंचाने वाले
- बाजवा ने पाक में मौजूद आतंकयों के बारे में कहा, "मैं रास्ते से भटके लोगों से कहना चाहूंगा कि आप जो कर रहे हैं वह जिहाद नहीं, बल्कि फसाद है। आपके कामों से आपके देश और लोगों को ठेस पहुंच रही है।"
मदद नहीं, काम और कुर्बानियों की तारीफ चाहते हैं
- अमेरिका का नाम लिए बगैर पाक आर्मी चीफ ने कहा, "हमें मदद नहीं, आपका सम्मान और भरोसा चाहिए। हमारे काम और कुर्बानियों की तारीफ होनी चाहिए।"
- बता दें कि हाल ही में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि अमेरिका पाकिस्तान को अरबों डॉलर की मदद कर रहा है, लेकिन वह अपनी जमीन से आतंकियों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं कर रहा है।
आतंक को मिटाने के लिए पूरे देश का सहयोग जरूरी
- बाजवा ने यह भी कहा कि आतंकवाद के खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए पूरे देश का सहयोग जरूरी है। 
- उन्होंने कहा कि दुनिया के ताकतवर देशों को हम पर आरोप लगाने की बजाय हमारी मदद करनी चाहिए।
हमारी जमीन से ऑपरेट कर रहे हैं लश्कर-जैश: PAK
- ब्रिक्स समिट में रीजनल सिक्युरिटी पर चिंता जाहिर किए जाने के बीच पाकिस्तान ने माना कि जैश और लश्कर उसकी जमीन से ऑपरेट कर रहे हैं।
- PAK फॉरेन मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने जिओ न्यूज के शो में कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (LeT) और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तान की जमीन से ऑपरेट कर रहे हैं।
- आसिफ ने कहा कि इन संगठनों पर कुछ बंदिशें लगानी चाहिए। बता दें कि ब्रिक्स के ज्वाइंट स्टेटमेंट में पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद जैसे गुटों को दुनिया के लिए खतरा बताया गया था।
इसे चीन का ऑफिशियल स्टैंड ना मानें
- PAK फॉरेन मिनिस्टर आसिफ जिओ न्यूज के शो पर सीनियर जर्नलिस्ट शाहजेब खानजादा के साथ बातचीत कर रहे थे।
- आसिफ के मुताबिक, "आतंकी संगठनों पर ब्रिक्स की चिंता को चीन का ऑफिशियल स्टैंड नहीं माना जाना चाहिए, क्योंकि रूस, इंडिया, ब्राजील और साउथ अफ्रीका भी इसके पार्टनर्स हैं।"

Source:Agency