Breaking News

Today Click 1599

Total Click 3277095

Date 20-09-17

अब खटाई में पड़ा 200 मेगावाट का अकलतरा पावर प्लांट

By Mantralayanews :07-09-2017 08:58


रायपुर। राज्य के अकलतरा में 200 मेगावाट के पावर प्लांट का प्रोजेक्ट खटाई में जाता दिख रहा है। गोवा सरकार ने इसका अनुबंध किया था। केंद्र सरकार की ओर से इसे पतुरियाडांड कोल ब्लॉक भी आवंटित कर दिया गया था, लेकिन छत्तीसगढ़ सरगुजा पावर लिमिटेड ने प्रोजेक्ट शुरू करने में काफी देर कर दी। इस वजह से गोवा सरकार ने हाथ खींच लिए।

गोवा सरकार ने मांगे 2 करोड़

गोवा सरकार ने जॅाइंट वेंचर में शुरू होने वाले इस प्रोजेक्ट से हटते हुए छत्तीसगढ़ सरगुजा पावर लिमिटेड से 2 करोड़ रुपए देने की मांग की है। इसके लिए पत्र भी लिखा है। गोवा सरकार का कहना है कि देरी किए जाने से उसे इतनी राशि का नुकसान हुआ है।

छत्तीसगढ़ ने पहले ही वापस ले ली थी सहमति

ऊर्जा विभाग के विशेष सचिव एमएस रत्नम ने बताया कि सरगुजा में केंद्र सरकार के अल्ट्रा मेगा पावर प्लांट प्रोजेक्ट के तहत 4000 मेगावाट का प्लांट लगना था। इसके लिए जमीन के चयन से लेकर क्लीयरेंस मिलने में दिक्कत आई।

इसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने सहमति वापस ले ली थी। यह प्लांट पहले अकलतरा में लगने वाला था। जमीन नहीं मिलने के कारण इसे सरगुजा शिफ्ट किया गया। रत्नम ने बताया कि गोवा सरकार की वर्तमान स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि गोवा सरकार ने पीक आवर में बिजली की डिमांड को पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ में पावर प्लांट लगाने का फैसला किया था। यह प्रोजेक्ट लंबे समय से लटका रहा। इससे सरकार को नुकसान उठाना पड़ा।

Source:Agency