Breaking News

Today Click 3239

Total Click 3416759

Date 22-11-17

नरहरपुर में शिक्षक दिवस पर स्कूल में दारू-मुर्गा पार्टी

By Mantralayanews :07-09-2017 09:00


कांकेर। छात्रों का भविष्य निर्माण करने वाले शिक्षक अपना ही चरित्र निर्माण नहीं कर सके और सारी मर्यादाएं तार-तार कर दीं। शिक्षक दिवस के नाम पर स्कूल में बच्चों से मुर्गा पकवाया। दारू पी और फिर जूठन भी फिंकवाया। इस पार्टी के लिए छात्रों से चंदा भी लिया। इतना ही नहीं, सरस्वती साइकिल देने के लिए 56 छात्राओं से डेढ़-डेढ़ सौ रुपए भी वसूल लिए।

यह मामला, जिला मुख्यालय से 45 किमी दूर नरहरपुर विकासखंड के जामगांव स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। कल के शिक्षक दिवस का हवाला देकर स्कूल में जल्दी छुट्टी कर दी गई। इसके बाद पार्टी की तैयारी शुरू हुई। इसके लिए कुछ बच्चों को स्कूल में रोक लिया गया। सामान पहले से ही तैयार था। बताया गया है कि शाला भवन से लगे बालक हॉस्टल के किचन में छात्रों से चूल्हे पर मुर्गा व अन्य चीजें बनवाई गईं। इसके बाद मुर्गा-दारू पार्टी शुरू हुई। छात्रों को ही परोसने के लिए कहा गया। अंत में बच्चों को जूठन भी फेंकना पड़ा।

शिक्षक ने छात्रा से की थी छेड़छाड़

15 दिन पूर्व यहीं के एक शिक्षक ने शराब के नशे में एक छात्रा से छेड़छाड़ भी की थी। उच्चाकिारियों से इसकी शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। बताया जाता है कि यह शिक्षक अक्सर शराब पीकर स्कूल आता है। 29 अगस्त को पालकों ने इन्हें स्कूल परिसर में शराब के नशे में ुत पाया था। इसे लेकर बैठक भी हुई, लेकिन आरोप है कि ग्रामीणों ने शिक्षक से लंबी रकम लेकर मामला रफा-दफा करवा दिया था। शाला में पदस्थ एक चपरासी भी अक्सर शराब के नशे में स्कूल आता है।

आरोप गलत- प्रभारी प्राचार्य

प्रभारी प्राचार्य सराुराम मंडावी ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक को विदाई पार्टी दी जा रही थी। उन्होंने यहां तक कह दिया कि एका दिन की पार्टी से किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। यह हमारा मामला है।

इनका कहना है

मामला गंभीर है। शिकायत के आार पर जांच करवाई जाएगी। शिकायत सही मिली तो नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - टीआर साहू, जि

Source:Agency