Breaking News

Today Click 1919

Total Click 3535031

Date 22-01-18

हिंदू कालेज में बिना परमिशन घुसी पाकिस्तानी पुलिस, छात्राओं में दहशत

By Mantralayanews :08-09-2017 09:47


इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एबटाबाद के हिंदू गर्ल्स कालेज की प्रिंसीपल और शिक्षिकाओं के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार के मामले में छात्राओं ने जमकर प्रदर्शन किया और आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दैनिक समाचार पत्र "द डान" में प्रकाशित रिपोर्टों के अनुसार सरकार की ओर से संचालित गल्र्स डिग्री कालेज नंबर एक की छात्राओं ने एबटाबाद में जोरदार प्रदर्शन किया . खैबर पख्तूनखवा कालेज शिक्षक संघ ने कालेज में घुसकर प्रिंसीपल और शिक्षिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस आयुक्त रोहन बरहाना और सहायक पुलिस अधीक्षक तस्वार इकबाल के खिलाफ दो दिनों में कार्रवाई करने के मामले में दो दिन की समय सीमा प्रशासन को दी है. यह घटना ईद से पहले की है.

इस मामले में चार सदस्यीय कार्रवाई समिति का गठन किया गया है जो इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं से संबंधित अधिकारियोंं को अवगत कराएगी. समिति ने यह भी कहा है कि आरोपी अधिकारियों को दो दिनों में नहीं हटाया गया तो पूरे क्षेत्र में रैलियों और विरोध प्रदर्शनों को आयोजन किया जाएगा. प्रदर्शनकारी छात्राओं का कहना था कि ये पुलिस अधिकारी बिना किसी सूचना के कालेज में घुस गए और इसके लिए शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से भी अनुमति नहीं ली गई.

इन्होंने प्रिंसीपल तथा अन्य शिक्षिकाओं के साथ बुरा बर्ताव किया जो महिला शिक्षण संस्थान की शुचिता का उल्लंघन है. इससे छात्राओं में दहशत का माहौल है क्योंकि इन पुलिस अधिकारियों ने कक्षाओं में जाकर तस्वीरें भी खींची थी. शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक समुदाय समाज का बहुत का विनम्र तबका है और उसने इस तरह कभी सड़कों पर उतरने की बात भी नहीं सोची थी लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस महकमे की अवैध कार्रवाई से उन्हें ऐसा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है. 

Source:Agency