Breaking News

Today Click 71

Total Click 3275567

Date 20-09-17

उफ्फ ये श्राद्ध, कौवे को पकड़कर जबरन खिला रहे खाना

By Mantralayanews :11-09-2017 08:38


नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  श्राद्ध यानि पितृ पक्ष शुरू हो चुका है और श्राद्ध पक्ष में पितरों के लिए किए जाने वाले श्राद्ध में गाय, कुत्ते, गरीब और कौवे को भोजन देना आवश्यक माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि पितृ कौवे के रूप में आकर आपके द्वारा किए गए श्राद्ध का भोजन ग्रहण कर इसे पूरा करते हैं। लेकिन, इस दौरान कौवों का मिलना काफी मुश्किल होता है, तो लोगो के सामने भी मुश्किल आन पड़ती है कि अब वे  ऐसे में कौवे को खाना कैसे खिलाएं।

एक्ट्रेस सुरभि लक्ष्मी ने ओणम के दिन खाया बीफ, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहे अपशब्द

लेकिन कहते है कि जहां चाह है वहां राह, इसका समाधान खोजते हुए कुछ लोगों ने कौओं को पकड़ना शुरू कर दिया है और उन्हें पकड़कर जबरन श्राद्ध का भोजन करवाया जा रहा है।

आज कल सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा रहा है इस वीडियो में एक शख्स कौवे को पकड़े हुए है और उसके आसपास श्राद्ध के भोजन की थाली में लिए लोगों की भीड़ लगी है।

कौआ पकड़े हुए शख्स वहां रखी सभी थालियों में बारी-बारी से उसकी चोंच लगाकर निमित्त के लिए भोजन करवा रहा है। इस दौरान कौआ उसके हाथ से छूटने की पूरी कोशिश करता दिख रहा है। हालांकि, साफ नहीं है कि वो शख्स कौन है और यह घटना कहां कि है।

अब भारतीय यूजर्स का डाटा देश से बाहर भेज सकेगा 'ट्विटर'

लेकिन कौवे को भोजन करवाने के लिए लगी भीड़ देखकर साफ समझ आता है कि इन 15 दिनों में इस पक्षी की पूछ-परख तो बढ़ ही जाती है वहीं कई लोग सिर्फ मन की शांति के लिए पितृ रूप माने जाने वाले इन कौओं को इस तरह जबरन पकड़कर श्राद्ध का धर्म पूरा कर रहे।

Source:Agency