Breaking News

Today Click 1212

Total Click 3681421

Date 20-06-18

बॉलीवुड ACTRESS 'ट्यूलिप जोशी' को HAPPY BIRTHDAY

By Mantralayanews :11-09-2017 09:47


आज बॉलीवुड की एक और खूबसूरत अभिनेत्री ने इस दुनिया में जन्म लिया था. हम बात कर रहे है बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार अभिनेत्री ट्यूलिप जोशी के बारे में जिनका के आज जन्मदिन है. अभिनेत्री ट्यूलिप जोशी जिनका जन्म 11 सितम्बर 1979 को फिल्मो की मायानगरी मुंबई में हुआ था. आज अभिनेत्री ट्यूलिप जोशी 38 साल की हो चली है. आपको बता दे कि, बाॅलीवुड एक्ट्रैस ट्यूलिप जोशी ने हिन्दी फिल्मों के अलावा तेलुगु, कन्नड़, मलयालम आैर पंजाबी फ़िल्में भी की हैं. ट्यूलिप जोशी जिनका जन्म मुंबई की एक गुजराती फैमली में हुआ था. उन्होंने जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी, फिर विवेक कॉलेज से मेजरिंग फ़ूड साइंस एंड केमिस्ट्री में ग्रेजुएट की थी.

अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने 2000 में फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. बॉलीवुड अभिनेत्री ट्यूलिप जोशी की एक फ्रैंड की शादी में आदित्य चोपड़ा ने उन्हें देखा और वही एक फिल्म का ऑफर दे दिया. फिर वह ऑडिशन के लिए गई आैर फिल्म 'मेरे यार की शादी है' में उन्हें काम करने का मौका मिल गया. इस फिल्म से ट्यूलिप ने बाॅलीवुड इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था. इसके बाद वह कई बाॅलीवुड फिल्मों 'मातृभूमि','दिल मांगे मोर', 'मिशन 90 डेज', 'धोखा', 'कभी कहीं', 'सुपर स्टार', 'डैडी कूल', 'रन-वे', 'यारो ओ दिलदारा' में भी काम कर चुकी हैं.

उन्होंने पंजाबी फिल्म 'जग जियोदयां दे मेले','यार ओ दिलदार','जाट एयरवेज' में भी काम किया हैं. अभिनेत्री ट्यूलिप जोशी ने कैप्टन नायर से शादी की है. कैप्टन विनोद अपने शिष्टाचार के लिए जाने जाते हैं. विनोद साल 1989 से लेकर 1995 तक इंडियन आर्मी में रहे, इस दौरान वे जम्मू कश्मीर में एलओसी के नजदीक लाइव ऑपरेशंस से लेकर हाई रिस्क मिशन तक का हिस्सा रहे.

खबरों के मुताबिक कैप्टन विनोद नायर को सैन्य सेवा मेडल से भी सम्मानित किया गया था. इसके अलावा उन्होंने एथलेटिक्स और मुक्केबाजी में भी कई स्तरों पर प्रदर्शन किया है. राजस्थान में पोस्टिंग के दौरान वो बॉर्डर विंग होम गार्ड्स को ट्रेनिंग दे चुके हैं और क्वालिफाइड इंस्ट्रक्टर और ट्रेनर रहे हैं.

Source:Agency