Breaking News

Today Click 3253

Total Click 3416773

Date 22-11-17

नक्सलियों ने बदली रणनीति, खुफिया रिपोर्ट से उड़ी पुलिस की नींद

By Mantralayanews :12-09-2017 07:12


रायपुर। सूबे में फोर्स के आक्रामक रवैये के कारण बैकफुट पर आए नक्सलियों ने अब बस्तर के लिए नया प्लान तैयार किया है। खुफिया पुलिस को इसकी जानकारी मिल चुकी है। दरअसल, नक्सली बड़े आपरेशन में असफल होने के बाद अब सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा में वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

यही नहीं, विकास कार्यों में तैनात जवानों को निशाना बनाने की भी उनकी तैयारी है। इसको देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को अलर्ट जारी किया है। नक्सलियों की खुफिया सूचना के बाद पुलिस ने रोड ओपनिंग पार्टी को गंभीरता से ड्यूटी करने और एसओपी का पालन करने का निर्देश दिया है।

पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों ने बताया कि सुकमा में आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों ने जानकारी दी है कि अब दो से पांच जवानों को टार्गेट किया जाएगा। इससे पहले नक्सलियों ने सुकमा में रोड ओपनिंग पार्टी के दो दर्जन के करीब जवानों को निशाना बनाया था।

उसमें नक्सलियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों ने बताया कि सुकमा में हुई मुठभेड़ में नक्सलियों के बड़े नेता भी घायल हुए थे। उसके बाद से बस्तर के लिए नया प्लान तैयार किया जा रहा है।

नक्सलियों के आला नेताओं की पिछले महीने बीजापुर में बैठक भी हुई थी। उस बैठक के बाद तीन जिलों में आक्रामक होने की रणनीति को अंतिम रूप दिया गया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों की मिलिट्री विंग के कई बड़े कमांडरों के घायल होने और पुलिस के शिकार बनने के बाद कैडर में कुछ दूसरी श्रेणी के नक्सलियों को पदोन्नत करने का भी फैसला हुआ है।

अंदरूनी इलाकों में चलता रहेगा आपरेशन

डीजी नक्सल आपरेशन डीएम अवस्थी ने कहा है कि नक्सलियों की रणनीति का पुलिस के अभियान पर कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है। जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन चल रहा है, जो अंदरूनी इलाकों में और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है। जल्द ही परिणाम सामने आएंगे।

Source:Agency