Breaking News

Today Click 1894

Total Click 3535006

Date 22-01-18

iPhone लॉन्‍च इवेंट के बाद गिरे Apple के शेयर्स, ये रही वजहें

By Mantralayanews :13-09-2017 06:53


ऐपल ने मंगलवार को आईफोन एक्‍स समेत अन्‍य प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च किए. इस दौरान ऐपल के शेयर रिकॉर्ड हाई स्‍तर पर पहुंचे, लेकिन लॉन्‍च इवेंट खत्‍म होते ही कंपनी के शेयर्स में गिरावट दर्ज की गई. मंगलवार को लॉन्‍च इवेंट से पहले ऐपल  के शेयर 163.96 डॉलर पर पहुंचे, लेकिन इवेंट के बाद ये 0.4 फीसदी घटकर 160. 86 डॉलर पर आ गए. इवेंट में आईफोन को लेकर कोई ब्‍लॉकबस्‍टर सरप्राइज न होना और आईफोन की सप्‍लाई को लेकर इन्‍वेस्‍टर्स के मन में अाशंका ही शेयरों के गिरने की अहम वजह बनी.

कुछ खास नया न होना बनी वजह

मंगलवार को लॉन्‍च इवेंट से पहले इन्‍वेस्‍टर्स को उम्‍मीद थी कि इवेंट में आईफोन को लेकर कई नई चीजें सामने आएंगी. ये चीजें आईफोन को लेकर लीक हुई जानकारियों से अलग होंगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. आईफोन से जुड़ी ज्‍यादातर जानकारी लीक हुई इंफोर्मेशन के समान ही थी. इससे इन्‍वेस्‍टर्स के बीच इसके आने से जो उत्‍साह था, वो भी कम हो गया.

रिलीज डेट ने भी पैदा की निराशा

दूसरी तरफ, कंपनी ने रिलीज डेट 3 नवंबर रखी है. इन्‍वेस्‍टर्स को उम्‍मीद थी कि यह तारीख इससे काफी पहले होगी. रिलीज डेट नवंबर तक जाने से इन्‍वेस्‍टर्स के मन में आईफोन की सप्‍लाई को लेकर आशंका पैदा हो गई.  यह भी एक वजह शेयर गिरने के लिए मानी जा रही है.

मैकडोनल्‍ड के शेयर्स भी गिरे थे

ऐपल  से पहले मैकडोनल्‍ड के शेयर भी बड़े स्‍तर पर गिरे थे. कंपनी के क्‍वार्टर रिजल्‍ट को लेकर असमंजस की स्थिति होने की वजह से कंपनी के शेयर एक महीने के निचले स्‍तर पर पहुंचे थे और इनमें 3.2 फीसदी की कमी आई थी. ऐपल इस श्रेणी में शामिल हुई दूसरी कंपनी है.

Source:Agency