Breaking News

Today Click 2087

Total Click 3591921

Date 22-02-18

जादुई स्पिनर ने दोनों हाथों की गेंदबाजी से कर दिया कंगारुओं को परेशान

By Mantralayanews :13-09-2017 07:25


नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत में बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के साथ मैच खेलकर अपने दौरे का आगाज कर लिया है। इस मैच में 103 रनों से जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के हौसले जरूर बुलंद हैं, लेकिन इस मैच में कंगारू टीम को भारत के एक चौंकाने वाले गेंदबाज का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे मैच में बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के 24 साल के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने अपने गेंदबाजी तरकश से ऐसे-ऐसे तीर निकाले, जिससे पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम हैरान रह गई।

दोनों हाथों से की गेंदबाजी

अक्षय ने इस मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के 6 ओवरों में से एक ओवर में दोनों हाथों से गेंदबाजी की। दोनों हाथों से गेंदबाजी क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिलती है। हालांकि, ऐसा करने से गेंदबाजों को आइसीसी का कोई नियम नहीं रोकता है। इसलिए, अक्षय ने अपने 6 ओवरों में यह कमाल किया और ट्रैविस हेड का विकेट भी हासिल किया।

दोनों हाथों से करते हैं कमाल

यह अक्षय की खास बात है कि वह वह दोनों हाथों से शानदार ऑफ स्पिन करा लेते हैं। अक्षय ज्यादातर दाएं हाथ के बल्लेबाजों को बाएं हाथ से और बाएं हाथ के बल्लेबाजों को दाएं हाथ से गेंद करते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाजों को वह बाएं हाथ से 'ओवर द विकेट' गेंदबाजी करते हैं, जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए दाएं हाथ से 'राउंड द विकेट' गेंदबाजी करते हैं।
 

Source:Agency