Breaking News

Today Click 1686

Total Click 3277182

Date 20-09-17

ज़्यादा नमक के सेवन से हो सकता है हड्डियों के कमज़ोर होने का खतरा

By Mantralayanews :13-09-2017 07:56


जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारी हड्डियां कमज़ोर होने लगती है, उम्र के साथ हड्डियों का कमज़ोर होना एक नेचुरल प्रक्रिया होती है, और कभी कभी खाने पीने की गलत आदतों के कारण भी समय से पहले हड्डिया कमज़ोर होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपकी हड्डिया कमज़ोर हो सकती है. 

1-बहुत से लोगो को हर समय कुछ ना कुछ खाने की आदत होती है, और ऐसे में वो बहुत सारी नमक वाली चीजों का सेवन करते है, पर क्या आपको पता है की ज़्यादा नमक का सेवन आपकी सेहत के लिए कितना नुकसानदेह होता है, ज़्यादा नमक का सेवन करने से हमारी बॉडी से कैल्शियम यूरिन के ज़रिये बाहर निकलने लगता है. जिससे हड्डिया कमजोर होने लगती हैं. 

2-कई लोग अधिक मीठा खाने के शौक़ीन होते है. और वो अधिक मात्रा में कोल्ड ड्रिंक, टॉफी जैसी चीजों का सेवन करते है, इन चीजों में अधिक मात्रा में शुगर मौजूद होता है, ये चीजे आपकी हड्डियों के लिए काफी हानिकारक होती है. अधिक मात्रा में मीठे का सेवन करने से हड्डिया कमजोर हो सकती है. इसलिए अगर आप अपनी हड्डियों को कमज़ोर होने से बचाना चाहते है तो अधिक मात्रा में मीठे का सेवन ना करे.
 

Source:Agency