Breaking News

Today Click 90

Total Click 3275586

Date 20-09-17

फ्री में 'गोवा' घूमना चाहते है तो जानिए ये जरुरी बाते

By Mantralayanews :13-09-2017 08:01


गोवा एक ऐसी जगह है जिसका नाम सुनते ही लोग एक्साइटेड हो जाते है. यंगस्टर्स गोवा घूमने को लेकर बहुत क्रेजी है. देश-विदेश से कई लोग लाखो-हजारो रूपये खर्च करके गोवा घूमने आते है. पूरे भारत में गोवा को परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन माना जाता है. कही भी घूमने के लिए जाते है तो पहले जेब का ख्याल रखना पड़ता है. किन्तु हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएँगे जिनको आजमाकर आप गोवा फ्री में घूम सकते है.

गोवा में भारत के कई चर्च मौजूद है जिनमे से कुछ चर्च यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट में शामिल है. यहाँ का चर्च ऑफ़ अवर लेडी ऑफ द इमेकुलेट कंसेप्सशन मदर मैरी की सुंदर प्रतिमा के लिए मशहूर है. इन चर्च की खूबसूरती को निहारने के लिए आपसे कोई चार्जेस नहीं लिए जाएंगे.

अगर आप असली गोवा देखना चाहते है तो रात में घूमे क्योकि जिस तरह यहाँ के नाईट क्लब मशहूर है, उसी तरह नाईट मार्केट भी बहुत मशहूर है. यहां घूमने के लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है, किन्तु कुछ खरीदना चाहे तो जेब पर नजर डालनी पड़ेगी.

गोवा में सबसे खूबसूरत और अद्भुत नजारा दूध सागर झरने का है. दूधसागर झरना गोवा और कर्नाटक राज्य की सीमा के बिलकुल बीच में स्थित है, यह 310 मीटर की ऊंचाई से गिरता है जो एकदम दूधिया नजर आता है. चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म की यहां शूटिंग की गई है. इसे भी आप बिना पैसे दिए निहार सकते है.

गोवा में सबसे मशहूर विवा कार्निवाल है, जो हर साल फरवरी में आयोजित होता है. विवा कार्निवाल गोवा की संस्कृति को दर्शाता है, इसे भी आप फ्री में देख सकते है, किन्तु कार्निवल फेस्टिवल के समय यहां भीड़ बहुत होती है.
 

Source:Agency