Breaking News

Today Click 3219

Total Click 3416739

Date 22-11-17

ATM कार्ड नम्बर पूछकर ठगी करने वाला आरोपी साइबर पुलिस की गिरफ्त में

By Mantralayanews :13-09-2017 08:21


भोपाल। ATM कार्ड नम्बर पूछकर लोगों के पैसे ठगने वाले एक आरोपी को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है पकड़ाया गया आरोपी टीडीएस रिफंड करने के नाम पर लोगों को बातों में उलझाता था। इसके बाद वह उनके ATM और बैंक अकाउंट संबंधी जानकारी प्राप्त कर पैसे ठग लेता था। आरोपी ने बीते डेढ़ माह में लोगों से करीब तीन लाख रुपए की रकम ठगने की बात कबूली है। पुलिस की आरोपी से पूछताछ जारी है।

साइबर क्राइम पुलिस ने  बताया कि बीते दिनों इंदौर निवासी बसंत सिंह राठौर ने एक शिकायती आवेदन सौंपा था। आवेदन में बसंत सिंह द्वारा बताया गया कि उनके पास एक फोन आया था। फोन पर एक व्यक्ति अपने आप को टीडीएस डिपार्टमेंट दिल्ली का एक अधिकारी बता रहा था।

व्यक्ति ने बसंत सिंह राठौर को 4 हजार रुपए का रिफंडेबल एमाउंट वापस देने की बात कही। इस दौरान उसने बसंत का एटीएम कार्ड नम्बर दे दिया। थोड़ी देर बाद बसंत के मोबाइल पर मैसेज आया कि खाते से 19 हजार 942 रुपए निकाल लिए गए हैं।

पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरु की गई। विवेचना के दौरान बसंत सिंह राठौर से ठगी करने वाले आरोपी दीपक कुमार पिता रंगलाल शर्मा उम्र 22 वर्ष निवासी गौतम बुद्ध नगर नोएडा उत्तर प्रदेश, को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आरोपी दीपक द्वारा बताया गया कि उसने बीते डेढ़ माह में इस तरह की कई वारदात को अंजाम देकर करीब 3 लाख रुपए की ठगी की है। पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ जारी है। पूछताछ में अन्य वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।
 

Source:Agency