Breaking News

Today Click 467

Total Click 3405331

Date 20-11-17

कोलोस्ट्रोल लेवल को कण्ट्रोल में रखती है ग्रीन टी

By Mantralayanews :06-11-2017 07:11


बदलते समय के साथ ग्रीन टी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, इसका कारण ये है की ग्रीन टी हमारी सेहत के लिए बहुत फ़ायदेमदं होती है, नियमित रूप से ग्रीन टी का सेवन करने से सेहत से जुडी कई समस्याएँ दूर हो सकती है.पर इस बात का हमेशा ध्यान रखे की कभी भी अधिक मात्रा में ग्रीन टी का सेवन ना करे, क्योकि अधिक मात्रा में ग्रीन टी का सेवन करने से सेहत को बहुत सारे नुकसान हो सकते है. इसलिए अगर आप ग्रीन टी क के पुरे लाभ पाना चाहते है तो हमेशा सिमित मात्रा में ही ग्रीन टी का सेवन करे.आइये जानते है ग्रीन पीने से होने वाले फायदों के बारे में.

1- कभी कभी अधिक काम करने या किन्ही अन्य कारण की वजह से मानसिक रूप से थकान महसूस होने लगती है, ऐसे में आपके लिए ग्रीन टी का सेवन बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में थेनाइन तत्व मौजूद होता है, जो हमारे शरीर में जाकर एमिनो एसिड बनाने के काम करता है, एमिनो एसिड हमारे शरीर के अंदर जाकर ताजगी बनाए रखता है और साथ ही थकान को भी दूर करती है,

2- दांतो के लिए भी ग्रीन टी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में कैफीन मौजूद होता है जो आपके दांतों में मौजूद कीटाणुओं को मारने में सक्षम होता है. ग्रीन टी के सेवन से आपके दांतो के बैक्टीरिया कम हो जाते है और आपके दांत लंबे समय तक सुरक्षित रहते हैं.

3- जो लोग अपने दिल को सुरक्षित रखना चाहते है उनको ग्रीनटी का सेवन ज़रूर करना चाहिए. ग्रीन टी का सेवन करने से बॉडी में बेड कोलेस्ट्रॉल कलेवेल कम हो जाता है और साथ ही गुड कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ता है. अगर आप अधिक मात्रा में तेल मसाले वाला भोजन करते हैं तो आपको नियमित रूप से ग्रीन टी का सेवन करना चाहिए.
 

Source:Agency