Breaking News

Today Click 1521

Total Click 4002305

Date 18-11-18

भारत के 5 ऐसे बीच जहाँ हर भारतीय को एक बार जरूर जाना चाहिए

By Mantralayanews :06-11-2017 07:16


1. गोवा बीच: गोवा को अपने इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. ये जगह अपने खूबसूरत बीचेस, नाइटलाइफ, पार्टी और वॉटर स्पोर्ट्स के लिए काफी फेमस है. अगर कोई टूरिस्ट एक बार गोवा आता है तो उसे इस जगह से प्यार हो जाता है. यहां के बीचेस पर मौज मस्ती के लिए हर साल लाखों की तादाद में पर्यटक आते हैं.

2. कोवोलम बीच: केरल में स्थित कोवोलम बीच हमारे देश के कुछ सबसे लोकप्रिय बीच में से एक है. इस बीच की खास बात ये है कि ये अरब सागर के तट पर है और इसके आसपास के क्षेत्र में भी कई लुभावने बीच मौजूद हैं. साथ ही खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए बेहतरीन सीफूड भी मिलता है.

3. गोकर्ण बीच: कर्णाटक का गोकर्ण बीच टूरिस्टों के बीच काफी फेमस है. यहां भगवान शिव के कई मंदिर हैं इस वजह से यहां श्रद्धालुओं की भी भीड़ लगी रहती है, लेकिन अब ये बीच सिर्फ श्रद्धालुओं के लिए ही नहीं बल्कि फन लविंग लोगों के लिए भी एक वन स्पॉट डेस्टीनेशन बन गया है.

4. मालदीव्स बीच: मालदीव्स के बीचेस के बारे में सभी ने सुना है, लेकिन यहां के बीच और इनका पानी इतना साफ है की इसे देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी.

5. ऋषिकोंडा बीच: आंध्र प्रदेश में स्थित ये बीच विशाखापत्तनम शहर के बीच बंगाल की खाड़ी के किनारे पर मौजूद है. पानी से प्यार करने वाले लोगों के लिए गोवा की ही तरह यहां भी कई वॉटर स्पॉर्ट्स मौजूद हैं.
 

Source:Agency