Breaking News

Today Click 254

Total Click 3679397

Date 19-06-18

जापान में ट्रंप से हुई गलती, सोशल मीडिया में उड़ रहा मजाक

By Mantralayanews :07-11-2017 06:09


टोक्योः एशिया दौरे पर निकले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सबसे पहले जापान गए । अपनी हरकतों के कारण विवादों में रहने वाले ट्रंप पर सारी दुनिया की नजर है कि  अपने जापान प्रवास दौरान तो कोई गलती नहीं करते। सब ठीक चल रहा था लेकिन आखिर में वो एक चूक कर ही गए। सोमवार को ट्रंप जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ एक तालाब के पास पहुंचे, जहां उन्हें मछलियों को खाना खिलाना था।

इस दौरान जब ट्रंप को मछलियों के खाने से भरा बॉक्स दिया गया, तब उन्होंने पूरे बॉक्स का खाना एक साथ तालाब में डाल दिया। वहीं, आबे मछलियों का खाना थोड़ा-थोड़ा करके तालाब में डाल रहे थे। ट्रंप की इस हरकत की ट्विटर पर काफी आलोचना हो रही है। लोग पूर्व अमरीकीराष्ट्रपति बराक ओबामा की मछलियों को खिलाने की तस्वीर ट्वीट कर रहे हैं और इससे सीखने की सलाह दे रहे हैं। इस पूरी घटना पर मछली प्रेमियों ने भी कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं, कुछ यूजर्स ने लिखा कि ट्रंप को मछलियों को खाना खिलाना नहीं आता।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को ट्रंप जब जापान के सम्राट से मिले तो सभी की नजरें इस बात पर थीं कि वह सम्राट का अभिवादन किस प्रकार से करेंगे। लेकिन ट्रंप ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हल्का-सा झुककर अभिवादन किया और किसी भी तरह के विवाद में फंसने से साफ बच गए। दरअसल, ट्रंप के पूर्ववर्ती बराक ओबामा की जापान यात्रा के दौरान इस बात को लेकर काफी आलोचना हुई थी कि वह सम्राट अकिहितो का अभिवादन करने के लिए करीब 90 डिग्री तक झुक गए थे।

Source:Agency