Breaking News

Today Click 1929

Total Click 3591763

Date 22-02-18

बिलासपुर के शनिचरी बाजार में लगी आग, 16 दुकानें खाक

By Mantralayanews :07-11-2017 06:44


बिलासपुर। कोतवाली क्षेत्र स्थित शनिचरी बाजार में सोमवार की देर रात आग लग गई। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कड़ी मशक्कत कर दमकलकर्मियों की मदद से आग को काबू में किया गया। फिर भी 16 सब्जी दुकानें जलकर खाक हो गईं। आगजनी की इस घटना में व्यापारियों के आलू-प्याज व सब्जियों के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक तराजू जलकर नष्ट हो गए। हालांकि, समय रहते आग बूझने से बड़ी घटना टल गई।

जानकारी के अनुसार घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है। पुलिस को सोमवार की देर रात करीब 12 बजे सूचना मिली कि शनिचरी बाजार स्थित सब्जी दुकानों में आग लग गई है। आगजनी की सूचना मिलते ही पुलिस ने दमकल शाखा को खबर दी। इस बीच पुलिस मौके पर पहुंची, तो शनिचरी बाजार के अंदर सब्जी दुकानों में आग लगी हुई थी।

एक के बाद एक कर 16 दुकानें चपेट में आ गई थीं। मौके पर पहुंचते ही दमकल कर्मियों ने मशक्कत शुरू कर दी। करीब 1 घंटे तक मेहनत करने के बाद पुलिस व दमकलकर्मियों ने आग को काबू में कर लिया। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

आगजनी की इस घटना में सब्जी व्यापारियों के गोदाम में रखे आलू-प्याज की बोरियों के साथ ही सब्जी, कैरेट व इलेक्ट्रॉनिक तराजू समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गए। सब्जी बाजार से लगे दर्जनभर से अधिक राशन, अनाज व किराना दुकान हैं।

आग फैलकर इन दुकानों तक पहुंचती तो भीषण रूप ले सकती थी। इससे लाखों रुपए का नुकसान हो सकता था। समय रहते इस पर काबू पाने से गंभीर हादसा टल गया। आग कैसे लगी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

Source:Agency