Breaking News

Today Click 1960

Total Click 3591794

Date 22-02-18

ट्रंप के स्वागत में चीन ने दिल्ली जैसी धुंध एक रात में हटा दी!

By Mantralayanews :09-11-2017 07:25


चीन ने ट्रंप के आने से पहले जिन आपातकालीन उपायों के जरिये आसमान साफ किया, उनमें गाड़ियों और कंस्ट्रक्शन को बैन करना प्रमुख था। साथ ही स्टील, सीमेंट और कोयला कंपनियों के प्रोडक्शन पर अस्थायी रोक लगा दी गई थी। इन उपायों से करीब 25 फीसदी प्रदूषण कम करने का दावा किया गया।
दिल्ली में जिस तरह की प्रदूषण वाली धुंध छाई हुई है, वैसे ही हालात चीन की राजधानी पेइचिंग में पिछले चार दिनों से थे। लेकिन बुधवार को अमेरिकी प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रंप पेइचिंग आने वाले थे। उन्हें प्रदूषण से कोई दिक्कत न हो इसलिए चीन ने आसमान में छाई धुंध की मोटी परत को मंगलवार रात में ही हटा दिया।
बुधवार सुबह पेइचिंग में आसमान बिलकुल साफ नजर आया। ट्रंप का विमान दोपहर को पेइचिंग एयरपोर्ट पर उतरा और काफी दूर से फटॉग्रफरों ने उनकी साफ तस्वीरें खींची। यह फोटो मंगलवार को ली गई थी, जिसमें चारों तरफ धुंध ही धुंध छाई हुई है।
दूसरी ओर नई दिल्ली में बुधवार को एक विशेष मेहमान- ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स आए। लेकिन उन्हें धुंध के बीच ही एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा। सोशल मीडिया पर कई भारतीय यूजर्स ने इस बात पर सवाल उठाया कि आखिर हम चीन जैसे आपातकालीन उपाय क्यों नहीं उठा सकते।

Source:Agency