Breaking News

Today Click 1861

Total Click 3735624

Date 21-07-18

गुजरात मे होनी हैं 25 हजार शादियां, चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की डिमाड

By Mantralayanews :13-11-2017 06:31


अहमदाबाद.... भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखें आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। पार्टियों का कहना है कि राज्य में 14 दिसंबर के बाद चुनाव कराए जाएं। शादियों के सीजन को देखते हुए ऐसी मांग की जा रही है। 

पंडितों की मानें तो गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान लगभग 25,000 शादियां होनी हैं। अधिकांश शादियां नवंबर और दिसंबर महीने में होनी हैं। इस वजह से विधानसभा चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत गिर सकता है। गौरतलब है कि गुजरात में दो चरणों (9 एवं 14 दिसंबर) में चुनाव होने हैं।  पंडित धीरेन शास्त्री ने कहा, 'सर्वाधिक शादियां 23 नंवबर से 12 दिसंबर के बीच हो रही हैं। सबसे ज्यादा शुभ मुहूर्त नवंबर महीने के छह दिनों और दिसंबर महीने के चार दिनों में हैं। 14 दिसंबर से मुहूर्त है लेकिन इन मुहूर्त में शादियां कम होंगी। 14 जनवरी 2018 तक शादियों का मुहूर्त है।' 

इवेंट मैनेजर और पार्टी लॉन के मालिकों का भी कहना है कि नवंबर के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा शादियां हैं। शहर के एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के निदेशक पिंटू डंडवाला ने बताया कि नवंबर में 23 तारीख से लेकर 28 तारीख और 4,5 और 10 दिसंबर को महत्वपूर्ण मुहूर्त हैं। दिसंबर और नवंबर की अपेक्षा जनवरी में बुकिंग बहुत कम हैं। 

एक इवेंट कंपनी के मालिक जयदीप मेहता ने बताया कि आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग्ज का ट्रेंड हैं। इस ट्रेंड में परिवारवाले, रिश्तेदार और दोस्त कहीं बाहर पर्यटन स्थल पर जाकर चार-पांच दिन रहते हैं और वहीं शादियां से जुड़े रीति-रिवाज करते हैं। ऐसे में अधिकांश लोग राज्य के बाहर होंगे। मेरे पास खुद जयपुर, उदयपुर और गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग्ज की कई बुकिंग हैं। ये शादियां नवंबर और दिसंबर में ही हैं। 

Source:Agency