Breaking News

Today Click 233

Total Click 3418224

Date 23-11-17

एयर इंडिया को बैंक ऑफ इंडिया से मिला, 1500 करोड़ का लोन

By Mantralayanews :13-11-2017 07:24


लखनऊ : भारी कर्ज में डूबी एअर इंडिया को बड़ी राहत मिली है। मिली जानकारी के अनुसार  सरकारी एयरलाइंस को तत्‍काल के आवश्‍यक खर्चों (वर्किंग कैपिटल) के लिए बैंक ऑफ इंडिया से 1500 करोड़ रुपए का लोन मिल गया है। एयरलाइन सूत्रों ने बताया कि एअर इंडिया ने इस संबंध में टेंडर जारी किया था और एक माह से भी समय में उसे यह लोन मिल गया। पिछले कुछ महीनों में यह दूसरा मौका है जब एअर इंडिया को सरकारी बैंक से लोन मिला है।

एअर इंडिया कई तरह की दिक्‍कतों से जूझ रही है। सरकार एयरलाइन में डिसइन्‍वेस्‍टमेंट करने की तैयारी में है। वहीं, एअर इंडिया कंपनी कर्ज घटाने के लिए कई तरह के कदम उइाए रही है, जिसमें नॉन कोर एसेट की बिक्री और ऑपरेशंस का एक्‍पेंशन शामिल है।

 पिछले महीने सरकारी एयरलाइंस ने तत्‍काल वर्किंग कैपिटल की जरूरत को पूरा करने के लिए लोन टेंडर जारी किया था, इसके बाद बैंक ऑफ इंडिया ने उसे 1500 करोड़ रुपए का लोन दिया। इस संबंध में बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कोई रिस्‍पांस नहीं आया है। एयरलाइन की तरफ से 18 अक्‍टूबर को टेंडर जारी किया गया, जिसमें सरकार से गारंटीड शॉर्ट टर्म लोन मांगा गया था।

दो बैंक पहले दे चुके हैं 3,250 करोड़ का कर्ज

इससे पहले, एअर इंडिया को 3,250 करोड़ रुपए का शॉर्ट टर्म लोन दो बैंकों इंडसइंड बैंक और पंजाब नेशनल बैंक से मिला था। यह लोन भी तत्‍काल वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए लिया गया है। इसके लिए टेंडर सितंबर में जारी किया गया था।

तीन महीने में दो सरकारीबैंकों से मिला लोन

पिछले तीन महीने की बात की जाए तो, कम से कम दो सरकारी बैंकों, बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक ने एअर इंडिया को लोन उपलब्‍ध कराए हैं। बीमारू एविशएशन कंपनी के रिवाइवल के लिए सरकार उसके स्‍ट्रैटजिक डिसइन्‍वेस्‍टमेंट की प्रक्रिया लगभग फाइनल करने वाली है। बता दें, एअर इंडिया पर 50 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का कर्ज है।
 

Source:Agency