Breaking News

Today Click 1841

Total Click 3726944

Date 16-07-18

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो जगह मुठभेड़

By Mantralayanews :14-11-2017 04:38


श्रीनगर । दक्षिण कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने दो जगहों पर हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के दो अलग-अलग गुटों को मुठभेड़ में उलझा लिया। दोनों ही जगह स्थानीय लोग भी आतंकियों के समर्थन में पथराव पर उतर आए,लेकिन सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखा। 

संबधित अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह पहले कुलगाम जिले में कुंड इलाके में सुरक्षाबलों ने एक विशेष सूचना पर हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को पकडऩे के लिए एक अभियान चलाया। जवानों ने घेराबंदी करते हुए जैसे ही आतंकी ठिकाने की तरफ कदम बढ़ाए, आतंकयों ने वहां से भागने का प्रयास करते हुए फायरिंग शुरु कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। 

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ शुरु होते ही आतंकियों  की समर्थक भीड़ भी मौके पर पहुंच गई और उसने सुरक्षाबलों की घेराबंदी का विरोध करते हएु पथराव शुरु कर दिया। हालात को देखते हुए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा। इस खबर के लिखे जाने तक कुंड में आतंकरोधी अभियान पथराव के बावजूद जारी था। 

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि कुंड हाकूरा इलाके से सात युवक आतंकी हैं। इनमें मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल अशरफ  भी है। कुंड में मुठभेड़ शुरु होने के कुछ ही देर बाद जिला पुलवामा के अंतर्गत लाम-त्राल में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई। लाम में तीन से चार आतंकी फंसे हुए हैं । उन्हें जिंदा अथवा मुर्दा पकडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने बीती रात ही घेराबंदी की थी और आज सुबह अजान के बाद तलाशी अभियान चलाया गया। 
 

Source:Agency