Breaking News

Today Click 505

Total Click 4041759

Date 16-12-18

कुएं में गिरी हथिनी, यहां 24 घंटे से चल रहा रेस्क्यू

By Mantralayanews :14-11-2017 08:01


अंबिकापुर। सूरजपुर वनमंडल के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम नवाधक्की में रविवार रात लगभग 20 फीट गहरे कुएं में मादा हाथी गिर गई। पिछले लगभग 24 घंटे से मादा हाथी को सुरक्षित बाहर निकालने वन विभाग रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है।

दो जेसीबी से कुएं के पास स्लोप बनाने के बावजूद वह बाहर निकलने की स्थिति नहीं है। उसके पिछले पैरों में गंभीर चोट की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में वन विभाग क्रेन का सहारा लेकर मादा हाथी को बाहर निकालने के प्रयास में जुटा है।

रविवार रात लगभग 8 बजे 13 हाथियों का दल नवाधक्की गांव पहुंचा था। गांव के पास स्कूल के पास पहुंचते ही दल में शामिल एक मादा हाथी 20 फीट गहरे कुएं में गिर गई। हाथी को निकाल नहीं पाने पर ऊपर खड़े हाथी चिंघाड़ने लगे।

हाथियों की चिंघाड़ सुनकर ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को सूचना दी। रात लगभग 9 बजे अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सुरक्षित तरीके से हाथियों को दूर भगाया।

इसके बाद मादा हाथी को बाहर निकालने रेस्क्यू ऑपरेशन की शुरू की। चूंकि रात में विभाग के पास कोई संसाधन उपलब्ध नहीं था, इसलिए मंगलवार को सुबह कुएं से मादा हाथी को निकालने की योजना बनाई है।

Source:Agency