Breaking News

Today Click 66

Total Click 3446329

Date 11-12-17

यहाँ पर आकर वापस लौटना नामुमकिन है

By Mantralayanews :16-11-2017 07:50


वैसे तो आमतौर पर पुरूषों को हाॅरर मूवी काफी पसन्द आती है। लेकिन अगर वाकई में कोई डरावनी जगह देखने को मिल जाए तो आपको कैसा लगेगा। हाॅरर जगह को पसन्द करने वाले लोगो के लिए एक एसा ही आइलैंड है जो पूरा की पूरा डरावना है। यह आईलैण्ड उत्तरी इटली की वेनेट्यन लगून्स में स्थित है। इसे खास तौर पर मौत का आईलैंण्ड भी कहते हैं। इसके आलावा इतना ही नहीं सरकार ने यहां पर लोगो का जाना भी बैन कर रखा है।

यह एक ऐसी जगह है जंहा पर सिर्फ शराब बनाने के लिए जरूरी फसल के समय पर ही लोग यहां जाते हैं। इस आइलैंण्ड पर इतनी मौते हों चुकी हैं की मछुआरे जब मछली पकड़ने जाते हैं तो उनके जाल में मछली की जगह इंसानों की हड्डियां आ जाती हैं। आईलैंण्ड के बारे में यह कहा जाता है कि जो भी इस आइलैण्ड पर जाता है उसका वापस लौटना नामुमकिन होता है। अगर इस आइलैण्ड के इतिहास के बारे में जाने तो सैंकड़ो साल पहले इस आइलैंड पर प्लेग के मरीजों को मरने के लिए लाकर छोड़ दिया जाता था। एेसे में जो लोग मर जाते थे उन्हें यही पर दफना दिया जाता था। 

मरीजों की संख्या बढ़ते देख लगभग 1 लाख 60 हजार बीमार लोगों को जिंदा जला दिया गया था। इसके बाद आइलैंड पूरी तरह से वीरान हो गया। और फिर इस आईलैंण्ड पर 1992 को एक मेंटल अस्पताल बनाया गया। लेकिन कुछ समय बाद यहां के मरीजो को भी प्लेग के मरीजों के भूत दिखाई देने लगे। और फिर यह अस्पताल भी बंद कर दिया गया। और जब से ही यह आईलैंण्ड विरान पड़ा है।
 

Source:Agency