Breaking News

Today Click 172

Total Click 3583680

Date 19-02-18

डकैतों ने सिर्फ छह घंटे में सफाई से काट डाले थे स्टेट बैंक के 13 लॉकर

By Mantralayanews :29-11-2017 06:48


रायपुर । हाई सिक्यूरिटी जोन कहे जाने वाले विधानसभा इलाके की एसबीआई शाखा में डकैती की वारदात को देश के टॉप मोस्ट प्रोफेशनल गैंग ने फुल प्रूफ प्लानिंग के साथ अंजाम दिया है। पुलिस की तफ्तीश में यह खुलासा हुआ है कि डकैतों ने बारीकी से रेकी करने के बाद 6 घंटे के भीतर दो लाइन के 13 लॉकरों को बड़ी सफाई से काटकर उनमें रखे करोड़ों के गहने और नकद राशि उड़ा ली।

पुलिस का अनुमान है कि इस काम को डकैतों के एक्सपर्ट ने दो साथियों की मदद से पूरा किया। वारदात को अंजाम देने के लिए डकैतों ने 30 घंटे रेकी की। बैंक के बाहर कम से कम दो लोग खड़े थे, जबकि भीतर तीन साथी अपना काम कर रहे थे। बैंक के भीतर रात 3 बजे सीसीटीवी कैमरे में कैद दो डकैतों की तस्वीरों और टॉवर लोकेशन के आधार पर पुलिस की तीन टीमें दिल्ली, राजस्थान, पंजाब रवाना की गई हैं।

30 घंटे रेकी के बाद 56 लॉकरों को लूटने की बनाई योजना

सीसीटीवी फुटेज से डकैती को लेकर बड़ी कहानी सामने आई है, जिसमें बैंक प्रबंधन की लापरवाही के साथ करीबी कर्मचारियों की मिलीभगत का शक है। दरअसल डकैत शुक्रवार की रात 10.30 बजे बैंक में घुसे थे, लेकिन इसके पहले ही लूट का खाका बना लिया था। 7 सीसीटीवी कैमरे का सिस्टम ध्वस्त कर वारदात की।

साथ लेकर आए थे उपकरण, नहीं छोड़ा कोई सुबूत

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बैंक के सुरक्षा सिस्टम की डकैतों ने पहले से रेकी करने के बाद लॉकरों को तोड़ने के लिए सभी छोटे-बड़े उपकरण साथ लेकर आए थे। बैंक के चेस्ट और लॉकर रूम में आसानी से घुसने में सफल डकैतों के एक्सपर्ट ने सबसे पहले लोहे के भारी भरकम लेयर को ग्राइंडर और गैस कटर से काटा, फिर क्रांकीट की दीवार सब्बल से गिराकर एक लाइन के छह लॉकरों को काटा।

इन 6 लॉकरों के पीछे की पंक्ति के 6 अन्य लॉकरों के साथ एक किनारे के लॉकर में बड़ा सा छेदकर उसमें रखा सारा माल उड़ा लिया। डकैतों ने छह घंटे के भीतर 13 लॉकरों को इतनी सफाई से काटा कि बाहर तक आवाज नहीं गई।
 

Source:Agency