Breaking News

Today Click 679

Total Click 3795616

Date 20-08-18

बेदी ने विराट से सर डॉन ब्रैडमैन वाली ईमानदारी बरतने को कहा

By Mantralayanews :30-11-2017 08:30


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (डीडीसीए) के पहले वार्षिक कॉनक्लेव में विराट कोहली की तारीफ की और कहा कि उन्होंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और आज के युवा भी उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं। हालांकि सर डॉन ब्रैडमैन से अपनी मुलाकात को याद करते हुए बेदी ने कोहली को खुद के प्रति, टीम के प्रति और लाखों क्रिकेट प्रेमियों के प्रति हमेशा ईमानदारी बनाए रखने का संदेश दिया।

बेदी ने कहा, "मैंने एक बार सर डॉन ब्रैडमैन से पूछा था कि आप पेशेवर क्रिकेटर क्यों नहीं बने। सर डॉन ने कहा कि वह खेल से मिलने वाले मजे को खत्म नहीं करना चाहते। आप किसी भी फील्ड में जैसे ही पेशेवर बनते हैं तो आपके दिमाग में कुछ ना कुछ तुच्छ विचार आने लगते हैं। वह एेसा नहीं करना चाहते थे। उन्होंने बताया कि सर डॉन से एक बार पूछा गया था कि उनको लोग किस तरह याद रखें तो उनका जवाब था कि लोग उन्हें उनकी ईमानदारी के लिए याद रखें।


कोहली ने सम्मेलन के दौरान बताया कि उनकी फिटनेस के पीछे पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का बड़ा रोल रहा है। टीम इंडिया के कप्तान ने इस अवसर पर अंडर-14 और अंडर-16 के दिनों को याद किया जब बेदी उनके कोच थे। कोहली ने कहा, "मुझे याद है कि जब मैं दिल्ली के लिए खेला करता था तब बेदी सर हमें काफी कड़ा अभ्यास करवाते थे और अब यह मेरी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है।"
 

Source:Agency