Breaking News

Today Click 705

Total Click 3795642

Date 20-08-18

पाक आतंकी ने फिर खोली हाफिज सईद और ISI की पोल

By Mantralayanews :02-12-2017 06:07


नई दिल्ली. हाल ही में गिरफ्तार किए गए लश्कर आतंकी ने आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की भागीदारी के बारे में कुछ आश्चर्यजनक खुलासे किए हैं. आतंकी मोहम्मद आमिर ने पर्दा हटाया है कि कैसे पड़ोसी देश पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को पंख दिया जाता है.

आतंकी आमिर ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और आईएसआई की भारत में आतंक फैलाने में भूमिका को लेकर खुलासे किए हैं. वीडियो से सामने आया कि कैसे पाकिस्तानी जांच एजेंसी आईएसआई जम्मू और कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए युवाओं की भर्ती करता है और उनका माइंडवॉश किया जाता है. आमिर ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) एजेंसी के संचालकों के नाम भी बताए, जो भारत विरोधी गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं. 

सेना ने 24 नवंबर को सघन तलाशी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के आंतकी मोहम्मद आमिर को अपनी हिरासत में लिया था. उसे उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया था. उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू करने के लिए बाद में उसे एनआईए के हवाले कर दिया गया था. एनआईए ने 26 नवंबर को प्रथम जांच रिपोर्ट दर्ज करने के बाद उसे अपनी हिरासत में ले लिया था. 

एनआईए के जांचकर्ताओं के मुताबिक, वह पाकिस्तान के कराची के पास भरदिया शहर का रहनेवाला है. लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने के बाद उसे एक खास कोड नाम से पुकारा जाता था. एनआईए के मुताबिक पाकिस्तान स्थित आतंकी सगंठन ने उसे जम्मू और कश्मीर में अहम स्थानों पर हमले को अंजाम देने का काम सौंपा था.
 

Source:Agency