Breaking News

Today Click 125

Total Click 3585982

Date 20-02-18

एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-1 की बराबरी पर रोका

By Mantralayanews :02-12-2017 06:13


भुवनेश्वर: भारत ने हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स की शुरुआत विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को बराबरी पर रोकने के साथ की है. शुक्रवार को कलिंगा स्टडियम में खेले गए पूल-बी के मैच में एशियाई चैम्पियन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर अंक बांटने पर मजबूर किया. ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भारत ने अपने घर में आक्रामक हॉकी खेली और वह कभी भी मेहमान से पीछे नजर नहीं आई. हालांकि, भारत की अग्रिम पंक्ति ने कुछ करीबी मौके गंवाए. तकरीबन यही हाल ऑस्ट्रेलिया का भी रहा. भारत के लिए 19वें मिनट में मनदीप सिंह ने फील्ड गोल किया, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए जैरेमी हेवार्ड ने 20वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद कोई और गोल नहीं हो सका और दोनों टीमें अंक बांटने पर मजबूर हो गईं.


भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत शुरुआत की और पहले ही मिनट में एसवी सुनिल-गुरजंत की जोड़ी ने गोलपोस्ट पर निशाना साधा जिसे ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर ने बचा लिया. अगले ही मिनट ऑस्ट्रेलिया ने काउंटर अटैक किया, लेकिन टॉम विकहैम गोल करने से चूक गए. तीसरे मिनट में ही भारत ने अपना दूसरा आक्रमण किया. इस बार आकाशदीप के शॉट को गोलकीपर ने रोका और वहीं खड़े गुरजंत रिबाउंड पर गोल करने में नाकामयाब रहे. पांचवें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे भारत के पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ गोल में नहीं बदल पाए. भारत के आक्रमण जारी रहे. 11वें मिनट में उसे एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला जो बर्बाद गया. 

दोनों टीमों के बीच आक्रमक हॉकी देखने को मिली और पहला क्वार्टर बिना गोल के समाप्त हुआ. लगातार मौके बना रही मेजबान टीम दूसरे क्वार्टर में गोल करने में कामयाब रही। 19वें मिनट में ललित उपाध्याय ने डी के अंदर मनदीप को पास दिया, जिन्होंने गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर अपनी टीम को आगे कर दिया। मेजबान टीम की बढ़त हालांकि ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और ऑस्ट्रेलिया के हेवार्ड ने अगले ही पल पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए स्कोर बराबर कर लिया. 

Source:Agency