Breaking News

Today Click 1581

Total Click 3589785

Date 21-02-18

EVM पर सवाल: झूठी निकली शबाना, शून्य नहीं 87 वोट मिले थे

By Mantralayanews :03-12-2017 08:29


लखनऊ। उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव परिमाण में भाजपा की बड़ी जीत के बाद विपक्षी आरोप लगा रहे हैं कि ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है। ऐसा ही एक आरोप लगाने वाली सहारनपुर की पार्षद प्रत्याशी शबाना का झूठ पकड़ में आ गया है।

निर्दलीय प्रत्याशी शबाना ने दो दिन पहले निकाय चुनाव का परिणाम आने पर आसमान सिर पर उठा लिया था। जीरो वोट मिलने का दावा कर ईवीएम के खिलाफ माहौल बनाने वाली सहारनपुर में निकाय चुनाव की प्रत्याशी शबाना की पोल चुनाव आयोग की वेबसाइट ने खोली ही, खुद उसके पति ने भी जीरो वोट की बात का खंडन किया।

शबाना के वीडियों को आम आदमी पार्टी और सपा समर्थकों के साथ प्रशांत भूषण ने भी रिट्वीट किया था। ईवीएम को संदेह के घेरे में लाने वाली शबाना ने बताया कि नतीजे में उसको एक भी वोट नहीं मिला है, जबकि उसके घर से पांच लोगों ने उसको वोट दिया था। उसके झूठ की पोल कल खुल गई, जब निर्वाचन आयोग ने सूची जारी की, जिसमें उसको 87 वोट मिले हैं।

यह था शबाना का आरोप

सहारनपुर के वार्ड नंबर-54 से पार्षद प्रत्याशी शबाना को काउंटिंग में पता चला कि उन्हें बूथ नंबर-387 और 388 पर एक भी वोट नहीं मिला है। शबाना ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है कि मेरा अपना ही वोट मुझे न मिला हो। हमें उम्मीद थी कि कम से कम 900 वोट मिलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ईवीएम में गड़बड़ी हुई है तभी उनको बूथ पर एक भी वोट नहीं मिले।
 

Source:Agency