Breaking News

Today Click 2424

Total Click 3448687

Date 11-12-17

गुजरात चुनाव: भरूच में बोले PM मोदी- कांग्रेस को अब कोई नहीं बचा सकता

By Mantralayanews :03-12-2017 08:32


भरूच। गुजरात में मतदान के पहले चरण से पहले चुनाव प्रचार चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने भरूच में रैली को संबोधित किया। वहीं भाजपा के सीएम पद के प्रत्याशी विजय रुपाणी और कांग्रेस का साथ दे रहे हार्दिक पटेल ने भी रोड़ शो किया।

मोदी ने कहा, जिस तरह भगवान कृष्ण ने एक अंगुली पर गोवर्धन पर्वत उठाकर अपनी ताकत दिखाई थी, उसी तरह आप 9 दिसंबर को वोटिंग मशीन पर भाजपा का बटन दबाकर अपनी ताकत दिखाना।

बकौल मोदी, कांग्रेस ने लोगों को, जातियों को लड़ाने का काम किया है। अब उसे कोई नहीं बचा सकता। कांग्रेस ने गुजरात में भाई-भाई के बीच दरार पैदा करने की कोशिश की है। जो यूपी कांग्रेस की कर्मभूमि रहा है, वो भी यह पार्टी हार गई है।

यह भी बोले मोदी

- कांग्रेस को नहीं पता कि गुजरात विकास की राह पर दौड़ रहा है।

- भाजपा का एक ही मंत्र है विकास।

- भरूच और कच्छ में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी है और सबसे ज्यादा विकास यहीं हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन अपने गृह प्रदेश में रहेंगे और रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम भाजपा द्वारा आयोजित सात विकास रैलियों को संबोधित करेंगे।

भरूच और सुरेंद्रनगर के अलावा उनका सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट जाने का भी कार्यक्रम है। शाम को वह अहमदाबाद में स्वामी नारायण गुरुकुल विश्वविद्या प्रतिष्ठानम के अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर भाजपा एक विशाल जनसभा का आयोजन करने जा रही है। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी वलसाड और भावनगर में विकास रैलियों को संबोधित करेंगे। वह जूनागढ़ और जामनगर में भी भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम 6 दिसंबर के बाद भी तीन चरणों में राज्य का दौरा करेंगे। इस दौरान उनके द्वारा 24 जनसभा और रैलियों को संबोधित किए जाने की संभावना है। इससे पूर्व बुधवार को भी मोदी ने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था।

रुपाणी के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी के आगमन से ठीक पहले शनिवार को राजकोट में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। राजकोट पश्चिम से मुख्यमंत्री विजय रुपानी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु के भाई दीपू राज्यगुरु पर पोस्टर व बैनर लगाने के विवाद में हमला हुआ था।

इंद्रनील और कांग्रेस के राजकोट उत्तर से प्रत्याशी मितुल डोंगा ने राजकोट में मुख्यमंत्री विजय रुपानी के बंगले के बाहर पहुंचकर विरोध जताया। इंद्रनील, मितुल डोंगा व एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने भाजपा पर आरोप लगते हुए उसके रवैये को गैर-जिम्मेदाराना करार दिया। उधर, भाजपा ने कांग्रेस पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस इस घटना को लेकर रविवार को चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।
 

Source:Agency