Breaking News

Today Click 2074

Total Click 3786073

Date 16-08-18

हक्कानी नेटवर्क से जुड़े आतंकियों पर अमेरिकी ड्रोन हमला, चार की मौत

By Mantralayanews :03-12-2017 08:43


इस्लामाबाद। अमेरिका ने अफगानिस्तान की सीमा से सटे इलाके में हक्कानी नेटवर्क से जुड़े आतंकियों के सफाए का मिशन शुरू किया है। कुर्रम इलाके में गुरुवार को किए मिसाइल हमले में चार आतंकी ढेर हो गए हैं।

हालांकि अभी पाकिस्तानी सरकार के स्तर पर इस ड्रोन हमले की पुष्टि नहीं हुई है। अगर ऐसा होता है तो इस साल जनवरी में डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में पद संभालने के बाद से पाकिस्तान सीमा के भीतर अमेरिका का यह चौथा ड्रोन हमला होगा।

पाकिस्तानी खुफिया विभाग के अधिकारियों ने इतना भर माना है कि कुर्रम में मानव रहित ड्रोन ने आतंकियों के ठिकाने पर दो मिसाइलें दागी हैं। यह इलाका हक्कानी नेटवर्क के कमांडर अब्दुर राशिद हक्कानी के नियंत्रण में आता है।

पहले ऊपरी कुर्रम के लोगों ने स्थानीय अधिकारियों को बम विस्फोट के बारे में बताया था। कुर्रम प्रशासन के अनुसार हमें बाद में अपने मुखबिर से सूचना मिली कि अमेरिकी ड्रोन ने हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाया है। अभी यह साफ नहीं है कि मरने वालों आतंकियों में हक्कानी नेटवर्क का कंमाडर शामिल था या नहीं।

ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ सख्ती बरतनी शुरु कर दी है। अमेरिका कई बार पाकिस्तान पर अपने यहां हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई के लिए दबाव डाल चुका है। वैसे अमेरिकी नसीहत पाकिस्तान पर कारगर साबित नहीं हो सकी है।

हक्कानी नेटवर्क लंबे समय से अफगानिस्तान में अमेरिकी नेतृत्व वाली नाटो सेना पर हमले करता रहा है। पाकिस्तान इसका खंडन कर सारा आरोप अफगानिस्तान पर ही मढ़ देता है। ऐसे में अमेरिका का ये हमला ट्रंप की बदली रणनीति बताने के लिए काफी है।
 

Source:Agency