Breaking News

Today Click 425

Total Click 4004719

Date 20-11-18

भोपाल: घर में चल रहा था नकली नोट छापने का कारोबार, किया गिरफ्तार

By Mantralayanews :03-12-2017 09:18


भोपाल। राजधानी भोपाल की क्राइम ब्रांच पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो अपने घर पर ही नकली नोट छापने का गोरखधंधा कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 70 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। यह जानकारी भोपाल क्राइम ब्रांच एएसपी रश्मि मिश्रा ने आज सोमवार को एक प्रेस वार्ता में दी।

एएसपी रश्मि मिश्रा का कहना है कि नकली नोट छापने वाले आरोपियों की पहचान सोनू राय पिता ओमकार राय उम्र 25 वर्ष निवासी बेगमगंज रायसेन और सोनू कुशवाहा पिता पूरन सिंह कुशवाहा उम्र 25 वर्ष निवासी कोतवाली रायसेन के रूप में हुई है।

एएसपी मिश्रा का कहना है कि कल शुक्रवार रात मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को पिपलानी पेट्रोल पंप के पास से हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया कि वह अपने घर में नकली नोट छापने का काम करते थे। आरोपियों के कब्जे से 500 रुपए के 140 नकली नोट बरामद किए गए हैं। साथ आरोपियों के घर से कलर प्रिंटर और अन्य उपकरण भी जब्त किए गए हैं।

एएसपी मिश्रा का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ धारा 489 ख, ग, घ आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। पूछताछ में अन्य वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।
 

Source:Agency