Breaking News

Today Click 676

Total Click 3795613

Date 20-08-18

धुप भी बन सकती है स्किन पर झुर्रियों के आने का कारण

By Mantralayanews :03-12-2017 11:03


ठण्ड के मौसम में गर्म गर्म धुप में बैठना सभी को पसंद होता है, सर्दियों के मौसम में खिली खिली धुप में बैठने से ठण्ड से बहुत राहत मिलती है, धुप हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, धुप से हमारे शरीर को भरपूर मात्रा में विटामिन डी मिलता है जिससे हमारा शरीर सेहतमंद रहता है. पर क्या आपको पता है सर्दियों के मौसम में भी अधिक देर तक धुप में बैठने के कारण आपकी ब्यूटी को बहुत नुकसान पहुँच सकता है, ज़्यादा देर तक धुप में बैठने से आपकी स्किन समय से पहले बूढी होने लगती है, अधिक देर तक धुप में बैठने से स्किन की बाहरी परत को बहुत नुकसान पहुँच सकता है,

अगर आप अधिक देर तक धुप में बैठते है तो इससे आपके चेहरे पर समय से पहले ही झुर्रियों की समस्या के साथ साथ एजिंग के साइन्स जल्दी नजर आने लगते हैं. जिसके कारण आपके चेहरे पर कम उम्र में ही बुढ़ापा नज़र आने लगता है. इसके अलावा अधिक देर तक धुप में बैठने से आपकी स्किन पर एलर्जी, रैशेज व सनटैन की समस्या होने की संभावना भी रहती है.

इसलिए अगर आप ठण्ड के मौसम में ठण्ड से बचने के लिए धुप में बैठते है तो धुप में बैठने से पहले अपनी स्किन पर सनस्क्रीन ज़रूर लगाए, इसे लगाने से आपकी स्किन सूरज के हानिकारक प्रभावों से बची रहेगी.
 

Source:Agency