Breaking News

Today Click 239

Total Click 3583747

Date 19-02-18

हिजाब पहनकर महिला को मैकडॉनल्ड्स में जाने से रोका

By Mantralayanews :04-12-2017 12:52


लंदन। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 19 वर्षीय मुस्लिम छात्रा को हिजाब पहनकर उत्तर लंदन में मैकडॉनल्ड्स के रेस्तरां में खाने का ऑर्डर देने से रोक दिया गया। मामला होलोवे में सेवन सिस्टर्स रोड पर मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट का है।

जब लड़की यहां पहुंची, तब गार्ड ने उससे कहा कि यदि वह खाने का ऑर्डर देना चाहती है, तो उसे नकाब को हटाकर लाइन में खड़ा होना होगा। गार्ड ने लड़की से कहा कि बात सिर्फ हिजाब को हटाने की है।

इस पर लड़की ने कहा कि यह सिर्फ हिजाब को हटाने की बात नहीं है। मैं इसे धार्मिक कारणों से पहनती हूं और मैं इससे शर्मिंदा नहीं हूं। उसने आगे कहा कि मैं लाइन में खड़ी रहूंगी और मैं जो खाना चाहती हूं उसे बिना हिजाब को हटाए ऑर्डर करूंगी, क्योंकि हिजाब को हटाना ठीक नहीं है।

मध्य-पूर्व के ब्रिटिश मुस्लिम ग्राहक ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए लड़की का पक्ष लिया। मगर, गार्ड ने उसे यह कहते हुए रोक दिया कि यह उसका काम नहीं है। हालांकि, बाद में रेस्तरां ने माफी मांगी और कहा कि इस घटना में शामिल सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

एक बयान में मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि उसकी ऐसी कोई नीति नहीं है। हमारे रेस्तरां में प्रवेश करने के लिए किसी को हिजाब या किसी अन्य धार्मिक पोशाक पहनने से रोका नहीं जाता है।

 

 

Source:Agency