Breaking News

Today Click 2000

Total Click 3785999

Date 16-08-18

मध्यप्रदेश में तूफान ओखी का असर, बूंदाबांदी ने बढ़ाई सर्दी

By Mantralayanews :06-12-2017 05:58


भोपाल। देश के दक्षिणी हिस्से को अपनी चपेट में लेकर गुजरात की ओर बढ़ रहे 'ओखी' चक्रवात के मध्यप्रदेश में भी असर से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कहीं हवाओं और कहीं बूंदाबांदी ने अचानक सर्दी बढ़ा दी है। इंदौर समेत कई अन्य इलाकों में छिटपुट बारिश भी हुई।

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अरब सागर में उठ रहे ओखी चक्रवात के असर से मध्यप्रदेश के पश्चिमी और गुजरात से लगे कुछ हिस्सों में सुबह हलकी बूंदाबांदी दर्ज हुई है। रतलाम, उज्जैन और शिवपुरी जिले में हलकी बूंदाबांदी और समूचे प्रदेश में दिन के तापमान में कमी आने से अचानक सर्दी महसूस हो रही है।

चक्रवात के अगले दो दिन तक असर बने रहने से पश्चिमी मध्यप्रदेश के हिस्सों में हलकी बारिश की संभावना है। दिन का तापमान कम होगा और हवाओं की तीव्रता तेज होने से सर्दी का असर बढ़ सकता है। विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल में देर रात तक हलकी बूंदाबांदी की संभावना बन सकती है। भोपाल में अगले तीन दिन तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है।
राजधानी भोपाल में मंगलवार सुबह से बादलों के छिटपुट जमावड़े और हवाओं के बीच धूप की तीव्रता कम होने से खासी सर्दी महसूस की जा रही है। सर्दी के चलते सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले बच्चे भी ठंड से ठिठुरते देखे गए। अचानक बढ़ी सर्दी के कारण सुबह से सड़कों पर गाड़ियों का आवागमन भी कम दिखाई दिया। प्रदेश के इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर समेत अन्य स्थानों से भी ठंड बढ़ने की खबरें हैं।

Source:Agency