Breaking News

Today Click 188

Total Click 3446451

Date 11-12-17

युवराज मेरे रोल माॅडल जैसे, मुझे बताया कि कैसे खेलना है: दीपक हुड्डा

By Mantralayanews :06-12-2017 06:19


मुंबईः पहली बार भारतीय टी20 टीम में चुने गए आलराउंडर दीपक हुड्डा ने कहा कि उन्होंने सीनियर खिलाड़ी युवराज सिंह से काफी कुछ सीखा। बड़ौदा के कप्तान 22 वर्षीय हुड्डा ने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 2208 रन बनाए हैं। वह घरेलू टूर्नामेंटों में युवराज के खिलाफ खेलते रहे हैं और आईपीएल सनराइजर्स हैदराबाद के साथ एक ही ड्रेसिंग रूम में रहे हैं।

युवी मेरे लिए रोल मॉडल जैसे
रोहतक में जन्में हुड्डा ने कहा, ‘‘युवी पा (युवराज सिंह) से काफी कुछ सीखने को मिला। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे खेलना है, कैसे भिन्न परिस्थितियों में बल्लेबाजी करनी है। वह मेरे मजबूत पक्षों के बारे में बात करते हैं। मेरी कमजोरियों के बारे में बताते हैं। वह बताते हैं कि गेंदबाज के सामने कैसे प्रतिक्रिया करनी है और टीम को आगे कैसे ले जाना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘युवी पा मेरे लिए रोल मॉडल जैसे हैं। दो वर्षों में मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। ’’ दिलचस्प बात है कि हुड्डा ने पिछले साल युवराज सिंह की अगुवाई वाली पंजाब की टीम के खिलाफ 293 रन बनाये थे। इस मैच में युवराज ने भी दोहरा शतक जड़ा था।   

भारतीय टीम में चुने जाने पर यह आलराउंडर अब महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाडिय़ों से सीखना चाहता है। उन्होंने कहा, ‘‘अभी मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। यह मेरे परिवार का सपना सच होने जैसा है। यह शानदार अहसास है। मैं टीम में रहने पर अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करूंगा। मैं इस पर गौर करूंगा कि धोनी भाई, रोहित भाई और अन्य खिलाड़ी विभिन्न परिस्थितयों में कैसे खेलते हैं और इससे सीख मिलेगी। ’’ 
 

Source:Agency