Breaking News

Today Click 413

Total Click 3997747

Date 16-11-18

स्‍कूल वैन को लुड़कता देख चालक लेट गया पहिए के नीचे, बचाईं कई जानें

By Mantralayanews :06-12-2017 07:23


जशपुरनगर। मंगलवार की शाम एक चालक ने एक दर्जन से अधिक बच्चों की जान अपनी जान पर खेल कर बचाया। लघुशंका के लिए स्कूल वैन से उतरकर चालक सड़क के किनारे आया था। तभी बच्चों ने खेल-खेल में वाहन को गेयर से न्यूटल में कर दिया। जिसके बाद स्कूल वैन चलने लगी। चालक स्थिति नहीं संभलते देख स्वयं पहिए के आगे लेट गया और वैन रूक गई।

नारायणपुर थाना खेत्र के ग्राम मटासी में स्थित हरीश इंग्लिश मीडियम स्कूल के एक दर्जन से अधिक बच्चों को छुट्टी के बाद चालक उन्हें शाम करीब तीन बजे ग्रामीण क्षेत्र की ओर निकला था। दुलदुला विकासखंड के ग्राम कोरना निवासी चालक शिव यादव (30) स्कूल वैन चला रहा था।

मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे स्कूल की छुट्टी हुई थी और बड़ी संख्या में बच्चे वैन में बैठे हुए थे। कलिया बछरांव की ओर ग्राम डहकूतला मोड़ के पास चालक शिव यादव लघुशंका के लिए वेन से उतरा और इसी दौरान बच्चों ने खेल-खेल में वैन को न्यूटल में कर दिया। इसके बाद वैन चलने लगी और ढालान होने के कारण तेजी से रफ्तार पकड़ने लगी।

बच्चे सहित वैन में बैठे सभी लोग डर से चिल्लाने लगे। वाहन को चलते देख चालक शिव दौड़कर आया और सामने से वैन को रोकने की कोशिश करने लगा। काफी कोशिश की बाद भी वैन जब नहीं रूकी तो चालक शिव सामने आकर चक्के के आगे लेट गया।

वैन का अगला चक्का शिव के उपर चढ़ गया और पिछले चक्के में फंसने के बाद वाहन रूकी। इसके बाद आने-जाने वाले लोगों के साथ वैन में बैठी महिलाकर्मी हरकत में आई और पत्थर रखते हुए वैन को काबू में किया गया।

बच्चों ने घायल अवस्था में चालक शिव को नीचे से बाहर निकाला और अन्य राहगीरों की मदद से स्कूल प्रबंधन को सूचना देते हुए चालक शिव को कुनकुरी होलिक्रास हास्पीटल में भर्ती कराया गया। शिव की कमर में गंभीर चोट आई है उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।
 

Source:Agency