Breaking News

Today Click 2003

Total Click 3786002

Date 16-08-18

पाकिस्तानी लड़के के माता-पिता को वीजा देने के लिए भारत तैयार: सुषमा

By Mantralayanews :07-12-2017 06:01


नई दिल्ली: ट्विटर पर अपनी सतर्कता तो ले कर मशहूर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर चर्चा में हैं. बीते दिनों में कई ऐसे मौके आए जहां सुषमा स्वराज ने आगे बढ़ कर देश-विदेश के मामले में कदम उठाए हैं. ठीक इसी तरह का एक मामला भारत-पाकितान के बीच देखने को मिल रहा है.

दरअसल, विदेश मंत्री ने एलान किया है कि भारत उस 12 साल के बच्चे के माता-पिता को वीजा देने के लिए तैयार है जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह पाकिस्तान का है. बीएसएफ ने इस साल मई महीने में इस लड़के को हिरासत में लिया था और उसे फरीदकोट के एक निगरानी घर में रखा गया था. ट्वीट की एक श्रृंखला में मंत्री ने कहा कि भारत, पाकिस्तान द्वारा लड़के की नागरिकता की पुष्टि के इंतजार में है.

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार की एक प्रतिक्रिया ने सुषमा का ध्यान खींचा था. तरार ने कहा था कि पाकिस्तान के सियालकोट के पासुर क्षेत्र से हम्माद हसन कुछ महीने पहले लापता हुआ है.

सुषमा ने कहा, ' फरीदकोट के निगरानी घर में करीब 12 साल का एक बच्चा है. मई 2017 में बीएसएफ ने उसे हिरासत में लिया था. हम पाकिस्तान की तरफ से उसकी नागरिकता पुष्टि करने का इंतजार कर रहे हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'मेरी जानकारी यह कहती है कि मास्टर हम्माद हसन साल 2013 से लापता है और नाबालिग हमारे पास साल 2017 से है.' मंत्री ने कहा कि अगर लड़के के माता-पिता को लगता है कि वह उनका बेटा है तो भारत उन्हें वीजा देने के लिए तैयार है और वह भारत आकर बच्चे से मिल सकते हैं.

Source:Agency