Breaking News

Today Click 437

Total Click 3795374

Date 20-08-18

IS का साथ दे रहे नागरिकों को ढूंढ के मार डालना चाहिए: ब्रिटेन

By Mantralayanews :07-12-2017 06:25


लंदन... ब्रिटेन के नए रक्षा मंत्री गेविन विलियमसन ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ रहे ब्रिटिश नागरिकों को खोजना चाहिए, उन्हें मार डालना चाहिए और उन्हें देश में वापस आने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। विलियमसन ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि एक मृत आतंकवादी ब्रिटेन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता। 
उन्होंने कहा, उस खतरे को खत्म करने और नष्ट करने के लिए हमें वह सब करना चाहिए जो हम कर सकते हैं। एक अनुमान के मुताबिक, 800 ब्रिटिश पासपोर्टधारक इराक और सीरिया में लड़ने के लिए गए थे। इसमें से 130 मारे गए और करीब 400 वापस लौट रहे हैं। अभी भी 270 लोग पश्चिम एशिया में है। यह मामला वर्ष 2014 में उस समय सामने आया जब जिहादी जॉन कहलाने वाला ब्रिटिश नागरिक मोहम्मद इमवाजी आईएस के दुष्प्रचार विडियो में बंधकों का सिर काटते हुए नजर आया। 

अनुचित व्यवहार के आरोप में पिछले माह माइकल फैलन ने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद विलियमसन रक्षा मंत्री बनाए गए हैं। उन्होंने दृढ़ता से कहा कि जो लड़ाके दूसरे देशों में भाग रहे हैं उनका भी पता लगाया जाएगा। उन्होंने इन लोगों को ब्रिटेन वापस लौटने देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बिखर रहे हैं और अन्य जगहों पर फैल रहे हैं। हम लगातार उनकी तलाश कर रहे हैं। 

विलियमसन ने कहा यह सुनिश्चित करें कि उनके लिए कोई सुरक्षित जगह न हो ताकि वह अन्य देशों में जा कर नफरत न फैला सकें। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीजा मे की हत्या की साजिश रचने के आरोप में लंदन की अदालत में दो लोगों को पेश करने के कुछ घंटों के बाद मंत्री का यह साक्षात्कार सामने आया है। 

Source:Agency