Breaking News

Today Click 36

Total Click 3611894

Date 20-04-18

दुर्ग हत्याकांड : मीडिया को देख हत्यारा बेटा बोला, मुझे फंसाया गया है

By Mantralayanews :03-01-2018 07:33


दुर्ग। माता-पिता की हत्या के आरोपी को पुलिस ने प्रकरण के संबंध में और पूछताछ तथा साक्ष्य जुटाने एक दिन की रिमांड पर लिया है। इधर कोर्ट में कार्रवाई पूरी होने के बाद लौटते समय आरोपी ने मीडिया को देखकर कहा कि मैंने हत्या नहीं की है। मेरे खिलाफ साजिश है मुझसे धोखा हुआ है।

इतना सुनते ही साथ चल रहे पुलिसकर्मी आरोपी को धकियाकर ले गए। पार्श्वतीर्थ नगपुरा के संस्थापक व प्रमुख ट्र्स्टी रावलमल जैन और उनकी पत्नी सुरजी देवी की हत्या के मामले में पुलिस ने पुत्र संदीप जैन को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर कहा कि प्रकरण के संबंध में और पूछताछ तथा साक्ष्य जुटाने के लिए आरोपी को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर दिया जाए।

पुलिस के आवेदन पर विचार करने के बाद न्यायालय ने एक दिन की रिमांड पर आरोपी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। कोर्ट में कार्रवाई पूरी होने के बाद आरोपी संदीप जैन को ले जाया जा रहा था। इस दौरान मीडिया को देखकर आरोपी ने कहा कि मैंने हत्या नहीं की है। मेरे खिलाफ साजिश है, मुझसे धोखा हुआ है। इस दौरान आरोपी को साथ लेकर पुलिस कर्मी सकते में आ गए वे आरोपी को धकियाते हुए साथ ले गए।

पत्नी और परिजन ने किया मिलने से इंकार

माता पिता की हत्या के मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार किया। आरोपी को रातभर कोतवाली थाने में रखा गया। आरोपी रातभर जागता रहा उसे सुबह चार बजे के आसपास नींद आई लेकिन वह थोड़ी देर तक ही सोया। इधर पुलिस ने आरोपी के पत्नी और परिजन से कहा कि वे चाहें तो उससे मिल सकते हैं लेकिन पत्नी व परिजन ने मिलने से मना कर दिया।

आरोपी को पिस्टल बेचने वाला गिरफ्तार

आरोपी संदीप जैन ने एक जनवरी को गंजपारा स्थित अपने निवास में पारिवारिक विवाद के चलते पिता रावलमल जैन और मां सुरजी देवी की देशी पिस्टल 7.65 केलीवर से गोली चलाकर हत्या कर दी थी। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को इलाहाबाद के एक व्यक्ति से पिस्टल खरीदना बताया था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बाद में पिस्टल को मोहन नगर ओम परिसर काली बाड़ी निवासी भगत सिंग गुरुदत्ता (47) से छह माह पूर्व खरीदना बताया। आरोपी के मेमोरेंडम के आधार पर सह आरोपी भगत सिंग को अवैध हथियार रखने और बेचने के आरोप में 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। प्रकरण में उसे पुलिस ने सह आरोपी बनाया है।

आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सागर के किसी व्यक्ति से पिस्टल खरीदकर लाया था और संदीप जैन को 1.35 लाख रुपए में बेचा। पुलिस इस मामले की अभी भी जांच कर रही है कि संदीप जैन ने वास्तव में पिस्टल कहां से और किससे मंगाया था। पुलिस रिमांड के दौरान इस मामले को लेकर संदीप से और पूछताछ की जाएगी।

- माता पिता के हत्या के मामले में आरोपी के खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता प्रमाण है। आरोपी का यह कहना कि मेरे खिलाफ साजिश है यह पूरी तरह निराधार है। - शशिमोहन सिंह, एएसपी, दुर्ग
 

Source:Agency