Breaking News

Today Click 1789

Total Click 3735552

Date 21-07-18

CG विधानसभा का बजट एक महीना पहले पेश कराने की तैयारी

By Mantralayanews :05-01-2018 07:37


रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकार बजट को एक महीना पहले पेश करने की तैयारी कर रही है। वर्ष 2017-18 का बजट छह मार्च को पेश किया गया था, लेकिन इस बार बजट फरवरी के दूसरे सप्ताह में पेश किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि बजट पहले पेश किया जाए। इसको देखते हुए विधानसभा में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

अग्रवाल ने कहा कि बजट सत्र फरवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में शुरू किया जाएगा। वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए वित्त विभाग के भारसाधक मंत्री, मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह ने छह मार्च को पेश किया था। वहीं, आर्थिक सर्वेक्षण तीन मार्च को पेश किया गया था।

विधानसभा के आला अधिकारियों ने बताया कि बजट सत्र एक महीना पहले किया जाएगा। इसके लिए सरकार के स्तर पर मंत्रियों से बजट पर चर्चा शुरू हो गई है। वहीं, विधानसभा से जनवरी के आखिरी सप्ताह में अधिसूचना जारी करने की तैयारी चल रही है। बजट सत्र लगभग एक महीने चलने का अनुमान लगाया जा रहा है। पिछला बजट सत्र 27 फरवरी से 30 मार्च तक चला था। इसमें कुल 21 बैठकें प्रस्तावित थी।

सरकार के तीसरे कार्यकाल का आखिरी बजट

भाजपा सरकार के Aतीसरे कार्यकाल का यह आखिरी बजट होगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि चुनाव को देखते हुए कुछ लोकलुभावन घोषणाएं हो सकती हैं। युवा, महिला और आदिवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार नई योजना भी लांच कर सकती है।
 

Source:Agency