Breaking News

Today Click 138

Total Click 3797423

Date 22-08-18

चाचा ससुर ने फर्जी दस्तावेजों से दामाद का आयकर खाता आईडी किया हैक

By Mantralayanews :05-01-2018 07:52


भोपाल। भतीजी को भरण पोषण दिलाने के लिए चाचा ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने रिश्तेदार का ही आयकर खाता आईडी हैक कर लिया। मामला साइबर सेल भोपाल का है। जानकारी के मुताबिक भोपाल के कोलार रोड़ निवासी हेमंत जैन ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका आयकर खाता आईडी किसी ने हैक कर लिया है और इसका लगातार उपयोग हो रहा है।

हेमंत को जब आईडी हैक होने का शक हुआ तो उसने अपनी अधिकृत आईडी से किए जा रही गतिविधियों पर नजर रखी और आयकर विभाग से भी सम्पर्क किया। उसने आयकर विभाग में भी आईडी हैक होने की सूचना दी और उसके बाद साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के आधार पर अपराध पंजीबद्ध कर साइबर सेल ने जांच शुरु की तो पुलिस ने रजनीश अग्रवाल नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया। रजनीश ने फरियादी हेमंत के आधार कार्ड, पेनकार्ड, डिजिटल सिग्नेचर और कुछ फर्जी दस्तावेज तैयार कर हेमंत जैन का आयकर खाता आईडी हैक कर लिया। इतना ही नहीं वो लगातार इसका उपयोग कर रहा था।

पूछताछ में आरोपी रजनीश ने बताया कि हेमंत के ये दस्तावेज उसे किसी मुकेश बजाज नामक व्यक्ति ने उपलब्ध कराए थे। रजनीश के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने मुकेश बजाज को भी हिरासत में ले लिया है।

ये थी साजिश

खास बात ये है कि आरोपी रजनीश रिश्ते में फरियादी हेमंत जैन का चाचा ससुर लगता है। रजनीश ने बताया कि पारिवारिक आर्थिक विवाद के चलते उसने हेमंत जैन का आयकर खाता आईडी हैक किया। दरअसल रजनीश की भतीजी और हेमंत जैन के बीच भरण पोषण को लेकर विवाद चल रहा है। इस पर न्यायालय ने 3000 रु. भरण पोषण राशि देना तय किया। अधिक भरण पोषण भत्ता मिले इसलिए उसने ये सब किया।

Source:Agency