Breaking News

Today Click 275

Total Click 3612133

Date 20-04-18

फरहान को मां ने दी घर से निकालने की धमकी, पढ़ाई छोड़कर किया काम

By Mantralayanews :09-01-2018 06:32


फरहान अख्तर एक्टर के साथ-साथ निर्माता के रूप में भी जाने जाते हैं.  फरहान अख्तर 9 जनवरी, 1974 को जन्मे थे. आज उनकी जावेद अख्तर के बेटे होने के अलावा अपनी एक अलग पहचान है. उन्होंने बहुत कम उम्र में अपना करियर शुरू कर दिया था. जानिए फरहान के बारे में दिलचस्प बातें. 

फरहान अख्तर जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी से है. वे अपनी मां से आज भी बहुत डरते हैं. बचपन में एक बार उनकी मां ने उनसे कहा था कि यदि जिंदगी में कुछ किया नहीं तो घर से निकाल दूंगी. 

फरहान ने अपने ग्रेजुएशन के दूसरे साल में पढाई अधूरी छोड़ दी थी. उन्होंने रितेश सिधवानी के साथ मिलकर अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया था. इस कंपनी ने रईस, दिल धड़कने दो, जिंदगी न मिलेगी दोबारा जैसी फिल्में बनाई हैं. (फोटो: पूर्व पत्नी अधूना के साथ फरहान)

वे 1992-93 में मुंबई में हुए हिन्दू मुस्ल‍िम दंगों का दंश झेल चुके हैं. फरहान को अपने मुस्ल‍िम होने की कीमत चुकानी पड़ी थी.

फरहान अख्तर को आमिर से पहले रंग दे बसंती आफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था. फरहान को आज भी इस फिल्म को न करने का अफसोस है. फोटो: रॉकऑन2 के प्रमोशन के दौरान श्रद्धा कपूर के साथ फरहान)

कॉलेज के बाद कुछ समय के लिए फरहान अख्तर ने कोई भी काम नहीं किया. उन्होंने घर बैठकर सिर्फ फिल्में देखीं. वे इसे अपनी क्लास मानते थे.फरहान शोले 50 बार देख चुके हैं, लेकिन उन्हें यह दीवार से बेहतर नहीं लगी.

फरहान अख्तर ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर फिल्मों पर फोकस करना शुरू कर दिया था. उन्होंने 17 साल की उम्र में सहायक निर्देशक के रूप में करियर शुरू किया था.

फरहान अमेरिकन एक्टर रॉबर्ट डि नीरो के बहुत बड़े फैन हैं. जब फरहान उनसे पहली बार मिले तो उन्होंने उनके पैर छुकर अपनी श्रद्धा प्रकट की थी. 

Source:Agency