Breaking News

Today Click 401

Total Click 4099634

Date 20-01-19

ऑटो एक्सपो 2018: रेनो लॉन्च कर सकती है क्विड बेस्ड SUV

By Mantralayanews :10-01-2018 07:18


नई दिल्ली: रेनो क्विड के आने के बाद से कार बाजार की दिग्गज कंपनी मारुति को कड़ी टक्कर मिली। हालांकि साल 2017 में भी कंपनी ने अपनी बादशाहत कायम रखी। अब खबरें हैं कि रेनो ऑटो एक्सपो 2018 में क्विड बेस्ड कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर सकती है। 

रेनो क्विड कॉमन मॉड्यूल प्लेटफॉर्म ए (सीएमएफ-ए) पर आधारित कार है। इस कार के चीफ आर्किटेक्ट ने बताया कि कंपनी इस प्लेटफॉर्म पर कई कार विकसित कर रही है। जिसमें वैगन, प्रीमियम हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी और कॉम्पैक्ट सेडान शामिल हैं। 

मारुति और हुंडई से होगा मुकाबला 
क्विड बेस्ड एसयूवी की लॉन्चिंग के साथ रेनो का मारुति और हुंडई जैसी कार निर्माता कंपनियों से मुकाबले में आ जाएगी। ये कंपनियां भी जल्द ही माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में हैं। हालांकि कंपनी ने इस बाद की कोई पुष्टि नहीं की है। 

रेनो लॉन्च करेगी गेम चेंजर
एक ट्वीट के जवाब में रेनो इंडिया कहा, 'कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक हम अपने भविष्य में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स की जानकारी तो नहीं दे सकते हैं। हालांकि, हम आपको यह निश्चित जरूर कर सकते हैं कि रेनो जो भी लॉन्च करेगी वह गेम चेंजर होगा। जो किसी सेगमेंट को पुनः परिभाषित करेगा या कोई सब सेगमेंट पैदा करेगा।'

ऑटो एक्सपो-2018 में रेनो क्या नया करती है, यह देखना इंटरेस्टिंग होगा। जैसा की कंपनी ने बताया है कि रेनो जो भी लाएगी वह एक गेम चेंजर होगा। 
 

Source:Agency