Breaking News

Today Click 984

Total Click 3738628

Date 23-07-18

बर्फ से बना है ये होटल

By Mantralayanews :10-01-2018 07:42


ज़्यादातर लोगों को सर्दियों के मौसम में  स्नोफॉल देखना बहुत पसंद होता है, और इसी कारण लोग सर्दियों के मौसम में स्नोफॉल देखने के लिए  हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान बनाते हैं. वैसे तो ऐसी बहुत सी जगहे है जहाँ पर सर्दियों के मौसम में स्नोफॉल होता है पर हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहाँ पूरा साल बर्फ पड़ती है, ये जगह है  स्वीडन में मौजूद लैपलैंड में बना एक  होटल हर समय ठंडा रहता है.

इस होटल को बर्फ से बनाया गया है, जिसकी वजह से यहां पर हर समय ठंड होती है. पर फिर भी इस  होटल में रुकने के लिए टूरिस्ट सिर्फ गर्मी में नहीं बल्कि सर्दी के मौसम में भी आते है. आज हम आपको इस होटल के बारे कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

ये होटल किसी हॉलीवुड फिल्म के सेट की तरह नज़र आता है, ये देखने में बहुत खूबसूरत है पर हम आपको बता दे की इस होटल में हर कोई नहीं ठहर सकता है, इस होटल के अंदर हर चीज को बर्फ से ही बनाया गया है. इस होटल का टेम्प्रेचर 5 से -8 डिग्री सेल्सियस तक रहता है. इस होटल को बहुत खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है. 

इस होटल में पार्टी के लिए जो हॉल बना है वो भी बर्फ से ही बना हुआ है, और बच्चों की पसंद से स्पेशल क्रिएटिव जोन को भी बर्फ से बनाया गया है, इस होटल को बनाने में करीब 30000 क्यूबिक मीटर बर्फ का इस्तेमाल किया गया है. इस होटल का किराया 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक है.
 

Source:Agency