Breaking News

Today Click 559

Total Click 3948298

Date 18-10-18

सोनम कपूर ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया 'मूर्ख', कहा- हमसे सीखना चाहिए

By Mantralayanews :10-03-2018 06:17


सोनम कपूर को एक बात इतनी नगवार गुजरी कि उन्होंने दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक डोनाल्ड ट्रंप को मूर्ख लिख दिया. सोनम अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से बेहद नाराज हैं. उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए.

सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति का एक फैसला है. ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है. जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी था.

ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने गंभीर चिंता जताई है. साथ ही ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है. इसी से नाराज होकर सोनम ने एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कहा है. साथ ही कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए. यहां वन्य जीवों के श‍िकार पर प्र‍त‍िबंध है.

सोनम कपूर ने ट्वीट किया, 'भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं.' सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है.

बता दें कि अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं. वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है. इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है.

अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है.
 

Source:Agency