Breaking News

Today Click 4877

Total Click 3886139

Date 18-09-18

राष्ट्रपति भवन पहुंचे इमैनुएल मैक्रों,कहा-मोदी के साथ अच्छी केमिस्ट्री

By Mantralayanews :10-03-2018 06:20


चार दिनों की यात्रा पर भारत आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों शनिवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचे। इस मौके पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद के साथ इमैनुएल दंपती ने तस्वीरें खिंचवाई। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी भी उनका साथ थे। फ्रेंच राष्ट्रपति ने मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी के साथ अच्छी केमिस्ट्री होने की बात कही।

इमैनुएल मैक्रों ने कहा, 'मैं समझता हूं कि हमारे बीच अच्छी केमिस्ट्री है। हमारे दो महान लोकतंत्रों के बीच ऐतिहासिक संबंध रहे हैं।' इमैनुएल शुक्रवार की शाम को दिल्ली पहुंचे थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए एयरपोर्ट पहुंचकर इमैनुएल दंपती की अगवानी की थी। 

4 दिन की यात्रा के दौरान इमैनुएल 12 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे। यहां वह 6 घंटे का वक्त गुजारेंगे और तुलसी घाट पर भगवान राम के राज्याभिषेक को भी देखेंगे। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों मीरजापुर में 75 मेगावाट के सोलर एनर्जी प्लांट का शुभारंभ कर वाराणसी आने के बाद सबसे पहले ट्रेड फसिलटी सेंटर देखने जाएंगे। यहां से जब वह पीएम मोदी के साथ अस्सी घाट जाने के लिए रवाना होंगे जहां पांच किलोमीटर लंबे रास्तें में 150 स्कूलों के 10 हजार स्टूडेंट्स सड़क पर स्वागत के लिए तैयार रहेंगे। 

Source:Agency