Breaking News

Today Click 1426

Total Click 3536956

Date 23-01-18

आर्मी डे रिहर्सल में हादसा, हेलिकॉप्टर का हुक टूटने से गिरे जवान

By Mantralayanews :11-01-2018 07:06


भारतीय सेना आने वाली 15 जनवरी को अपना आर्मी डे मनाएगी. इस दिन खास परेड निकाली जाती है. इसी की तैयारियों में जुटे कुछ जवानों के साथ नई दिल्ली में एक हादसा हो गया. ध्रुव हेलिकॉप्टर से उतरने की रिहर्सल कर रहे 3 तीन जवान अचानक से ऊपर से नीचे गिरे. हालांकि, आर्मी ने किसी को भी गहरी चोट लगने की आशंका से मना किया है. सेना ने कहा है कि सभी जवान सुरक्षित हैं.

सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि ध्रुव हेलिकॉप्टर से जवान उतर रहे हैं, लेकिन तभी एकदम से एक जवान नीचे गिर जाता है. ये हादसा मंगलवार का बताया जा रहा है. हादसा हुक के टूटने के कारण हुआ था.

सेना दिवस मनाने की परंपरा भारतीय सेना के पहले कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल केएम करियप्पा के सम्मान में 1949 से शुरू की गई.इससे पहले ब्रिटिश मूल के फ्रांसिस बूचर बतौर सेना प्रमुख थे. तब से हर वर्ष सेना के सभी कमांड हेडक्वार्टर और देश की राजधानी दिल्ली में आर्मी परेड और कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है.

इस अवसर पर आयोजित परेड और हथियारों के प्रदर्शन का उद्देश्य दुनिया को अपनी ताकत का एहसास कराना और देश के युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है.
 

Source:Agency